1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. गोरखपुर अस्पताल में बच्चों की मौत...

गोरखपुर अस्पताल में बच्चों की मौत का मामला, आठवां आरोपी उदय शर्मा गिरफ्तार

Edited by: Khabarindiatv.com 14 Sep 2017, 21:33:35 IST
Khabarindiatv.com

गोरखपुर: गोरखपुर के बाबा राघवदास (BRD) मेडिकल कॉलेज में हुए ऑक्सीजन कांड मामले के आठवें आरोपी लिपिक उदय शर्मा को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को रेलवे स्टेशन से कैंट थाना पुलिस ने अरोपी को गिरफ्तार किया। वह कोर्ट में आत्मसमर्पण करने की फिराक में था। बीआरडी मेडिकल कालेज में 10 और 11 अगस्त की रात हुए 60 से अधिक मौत के मामले में गोरखपुर के जिलाधिकारी को जांच सौंपी गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जांच समिति गठित कर एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी थी। इसके बाद महानिदेशक चिकित्सा-शिक्षा डा. केके गुप्ता की तहरीर पर 23 अगस्त को पुलिस ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। 

इसमें तत्कालीन प्राचार्य डा. राजीव मिश्र, उनकी पत्नी डा. पूर्णिमा शुक्ला, वार्ड 100 के एनएचएम के नोडल अधिकारी डा. कफील खान, लिपिक सुधीर पांडेय, एनेस्थिसिया के विभागाध्यक्ष डा. सतीश कुमार, लेखाकार संजय त्रिपाठी, गजानन जायसवाल, उदय शर्मा और मनीष भण्डारी शामिल है। उदय शर्मा की गिरफ्तारी के बाद अब तक 8 लोग पकड़े जा चुके हैं। अब पुलिस पुष्पा सेल्स का मालिक मनीष भंडारी की तलाश कर रही है।

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि आरोपी उदय शर्मा को सीओ कैन्ट ने गुरुवार सुबह रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। मुकदमा दर्ज होने के बाद से वह फरार चल रहा था। विवेचक उदय को शाम को कोर्ट में पेश करेंगे। एसएसपी ने बताया कि इस प्रकरण के नौवें आरोपी मनीष भंडारी की तलाश चल रही है।