1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. गैंगरेप केस में पहली बड़ी गिरफ्तारी,...

गैंगरेप केस में पहली बड़ी गिरफ्तारी, गायत्री प्रजापति के सुरक्षाकर्मी को पुलिस ने दबोचा

लखनऊ: गैंगरेप केस में पहली बड़ी गिरफ्तारी हुई है। गैंगरेप के आरोप में गिरफ्तारी से बच रहे गायत्री प्रजापति की धरपकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही है। इस बीच गैंगरेप का एक आरोपी चंद्रपाल

India TV News Desk 06 Mar 2017, 19:17:09 IST
India TV News Desk

लखनऊ: गैंगरेप केस में पहली बड़ी गिरफ्तारी हुई है। गैंगरेप के आरोप में गिरफ्तारी से बच रहे गायत्री प्रजापति की धरपकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही है। इस बीच गैंगरेप का एक आरोपी चंद्रपाल लखनऊ में पकड़ा गया है। चंद्रपाल मंत्री गायत्री प्रजापति का सुरक्षाकर्मी है।

अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्व) शिवराम यादव ने बताया कि चंद्रपाल को राजधानी की पुलिस लाइन के निकट से गिरफ्तार किया गया। उससे प्रजापति सहित मामले के अन्य आरोपियों के ठिकानों के बारे में पूछताछ की जा रही है और जानकारी मिलने पर उन ठिकानों पर छापेमारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि गनर को कल अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें

प्रजापति का पासपोर्ट जब्त करने की कार्रवाई पहले ही कर दी गयी है और उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। प्रजापति के पासपोर्ट को रद्द करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है। प्रजापति और छह अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। इन सभी पर एक महिला से गैंगरेप और उसकी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार के प्रयास का मामला दर्ज है।

प्रजापति एवं उसके साथियों की तलाश में लखनउ, कानपुर एवं अमेठी सहित विभिन्न जगहों पर छापेमारी की जा रही है। उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर मामला दर्ज होने के बाद से ही प्रजापति फरार हैं। प्रजापति के देश छोड़कर बाहर जाने की आशंका के मद्देनजर देश के हवाई अड्डों को पहले ही अलर्ट कर दिया गया था।

दोषी बड़े से बड़ा कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा: अखिलेश

वहीं इस मामले पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। अखिलेश ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा, आरोपी कोई भी हो...पुलिस, कानून अपना काम करेगा। दोषी बड़े से बड़ा कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा।