1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. सीएम योगी के नाम सुसाइड नोट...

सीएम योगी के नाम सुसाइड नोट लिखकर किसान ने लगाई फांसी, प्रशासन के हाथ-पांव फूले

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के कनवारा गांव में शनिवार को एक कर्जदार युवा किसान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित सुसाइड नोट लिख कर फांसी लगा ली।

Edited by: Khabarindiatv.com 28 Oct 2017, 20:24:13 IST
Khabarindiatv.com

बांदा: उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के कनवारा गांव में शनिवार को एक कर्जदार युवा किसान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित सुसाइड नोट लिख कर फांसी लगा ली। इस घटना से जिला प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए हैं। जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया, "कनवारा गांव के युवा किसान अनुज वाजपेयी (25) का शव उसके कमरे में फांसी पर झूलते हुए पुलिस ने बरामद किया है। उसके पास से मुख्यमंत्री को संबोधित एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसकी जांच कराई जा रही है।" उन्होंने बताया कि कुछ दिन पूर्व उसके पिता को 68 हजार रुपये की कर्जमाफी का प्रमाण-पत्र दिया गया था। 

मृतक किसान ने सुसाइड नोट में प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए लिखा है, "मैं और मेरे पिता बैंक के कर्ज और साहूकारों के कर्ज से काफी परेशान हैं। मेरे पिता का मानसिक संतुलन करीब छह साल से खराब चल रहा है। बैंक के कर्मचारी व गांव के साहूकार मुझे व मेरे पिता को बहुत परेशान करते थे, मेरे पास अन्य कोई विकल्प नहीं था। इसी वजह से मैं आत्महत्या के लिए मजबूर हो गया। पिछले दो सालों से खेती में कुछ नहीं हुआ, बहन की शादी में काफी कर्जा लेना पड़ा।" मृतक ने लिखा है, "मैं और मेरे पिता बहुत परेशान थे। जिला प्रशासन को सूचना भी की, लेकिन प्रशासन ने कोई तवज्जो नहीं दिया -अनुज।"

अपर पुलिस अधीक्षक एल.बी.के. पाल ने कहा, "मृतक किसान के पास से बरामद सुसाइड नोट अपर जिलाधिकारी (एडीएम) के पास है, हम उसकी जांच कर रहे हैं। सभी के बयान ले लिए गए हैं।" मृतक किसान के दादा रामस्वरूप ने बताया, "इसके पिता विक्षिप्त हो चुके हैं, नौ बीघे कृषि भूमि है, जिस पर कर्ज लेकर लड़की की शादी की थी। किसान क्रेडिट कार्ड के तहत बैंक का एक लाख तीस हजार रुपये का कर्ज है।"