1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. रायबरेली के NTPC प्लांट में बड़ा...

रायबरेली के NTPC प्लांट में बड़ा हादसा, एश पाइप फटने से 20 मजदूरों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन (NTPC) में एक बड़ा हादसा हुआ है जिसमें 20 लोगों के मौत की खबर है जबकि...

Written by: Khabarindiatv.com 02 Nov 2017, 0:06:32 IST
Khabarindiatv.com

रायबरेली (उत्तर प्रदेश): रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन (NTPC) में एक बड़ा हादसा हुआ है जिसमें 20 लोगों के मौत की खबर है जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि एनटीपीसी के बॉयलर का स्टीम पाइप फटने से यह बड़ा हादसा हुआ। घायलों को इलाज के लिए एनटीपीसी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक ऊंचाहार एनटीपीसी के पांच सौ मेगावॉट की यूनिट में यह विस्फोट हुआ है।

CM ने की मृतक आश्रितों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए मृतक आश्रितों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये और सामान्य घायल लोगों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

इससे पहले सीएम योगी ने राहत बचाव कार्य के लिए आवश्यक कदम उठाने का आदेश दिया था। वह इस समय मॉरीशस की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। मुख्यमंत्री के साथ यात्रा पर गये प्रमुख सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने ऊंचाहार की घटना का संज्ञान लिया है और प्रमुख सचिव (गृह) से सुनिश्चित करने को कहा है कि राहत और बचाव के सभी आवश्यक कदम उठाये जाएं।

रायबरेली के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुर्घटना के तुरंत बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया और घायलों को निकट के अस्पतालों में ले जाया जा रहा है। विस्फोट से संयंत्र में कार्य कर रहे कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई।

देखिए वीडियो-