1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. बीजेपी ने कहा, मुकुल रॉय के...

बीजेपी ने कहा, मुकुल रॉय के इस्तीफे के बाद उहापोह में है तृणमूल कांग्रेस

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि मुकुल रॉय के इस्तीफे के फैसले के बाद से तृणमूल कांग्रेस पूरी तरह उहापोह की स्थिति में है...

Edited by: Khabarindiatv.com 24 Oct 2017, 20:57:16 IST
Khabarindiatv.com

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि मुकुल रॉय के इस्तीफे के फैसले के बाद से तृणमूल कांग्रेस पूरी तरह उहापोह की स्थिति में है। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर बदले की राजनीति का आरोप लगाते हुए इसकी निंदा की। हालांकि उन्होंने रॉय के बीजेपी में शामिल होने की संभावना के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया और कहा कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इस बारे में निर्णय करेगा।

बीजेपी सूत्रों ने पहले कहा था कि मुकुल रॉय नवंबर के पहले सप्ताह में पार्टी में शामिल हो सकते हैं। रॉय अपनी राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे चुके हैं। सिंह ने कोलकाता में कहा, ‘रॉय जमीनी नेता हैं और अच्छे संगठक हैं। उन्होंने पार्टी के विकास में अहम भूमिका निभाई है।’ तृणमूल कांग्रेस की निंदा करते हुए बीजेपी महासचिव ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में यह पार्टी जिस तरह की बदले की राजनीति कर रही है वह लोकतंत्र में पूरी तरह अस्वीकार्य है। पश्चिम बंगाल में झूठे मामलों में बीजेपी कार्यकर्ताओं को फंसाया जा रहा है और मारा जा रहा है। लोकतंत्र में इस तरह की सियासत कभी स्वीकार्य नहीं है और लोग इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।

गौरतलब है कि कभी तृणमूल कांग्रेस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद नंबर दो की हैसियत रखने वाले मुकुल रॉय ने लगभग एक महीने पहले पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। तृणमूल कांग्रेस छोड़ने के कुछ दिन बाद उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। मुकुल के इस्तीफे के बाद पार्टी ने उन्हें 6 साल के लिए तृणमूल कांग्रेस से निलंबित कर दिया था। मुकुल रॉय के बीजेपी नेताओं से करीबी की खबरें भी अखबारों की सुर्खियां बनी थीं।