1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. Ram Rahim case: दिल्ली तक हिंसा...

Ram Rahim case: दिल्ली तक हिंसा फैलने पर केजरीवाल ने की शांति की अपील

Written by: India TV Sports Desk 25 Aug 2017, 18:38:53 IST
India TV Sports Desk

नयी दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंचकुला की अदालत द्वारा आज बलात्कार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद हरियाणा और पंजाब में फैली हिंसा के दिल्ली तक पहुंचने के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। 

शुरूआती खबरों में पंचकुला में एक डॉक्टर ने बताया कि कम से कम पांच लोगों की जान चली गयी और कई अन्य घायल हो गए। पंचकुला की सीबीआई अदालत ने अपना फैसला सुनाया। फैसला आने के तुरंत बाद हरियाणा, पंजाब के कई स्थानों और राजस्थान एवं राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में हिंसा फैल गयी। 

दिल्ली के कई हिस्सों से हिंसा की खबर आने के बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया, मैं सभी से शांत रहने और शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। 

पूर्वोत्तर दिल्ली के लोनी चौक पर डेरा समर्थकों ने कथित रुप से एक बस फूंक दी। दिल्ली अग्निशमन सेवा के मुताबिक आनंद विहार, ख्याला, जहांगीरपुरी और बदरपुर समेत शहर के कई हिस्सों से आगजनी की खबरें हैं। वैसे पुलिस ने कहा है कि ऐसा करने वालों की पहचान नहीं हो पायी है। 

आनंद विहार स्टेशन पर खड़ी रीवा एक्सप्रेस के दो डिब्बे जलते हुए नजर आए लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह आग कैसे लगी या किसने लगायी। 
पुलिस के अनुसार दिल्ली के कई हिस्सों से गुरमीत के समर्थकों की थोड़ी बहुत भीड़ इकट्ठा होने की खबर है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं। 

गुरमीत के खिलाफ यौन शोषण की अग्यात शिकायत दर्ज होने के 15 साल बाद यह फैसला आया है। सजा 28 अगस्त को सुनायी जाएगी।