1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. मेगा कॉन्क्लेव ''वंदे मातरम्'': हम आतंकवाद...

मेगा कॉन्क्लेव ''वंदे मातरम्'': हम आतंकवाद का सफाया करके ही दम लेंगे- राजनाथ सिंह

Written by: India TV News Desk 13 Aug 2017, 20:57:05 IST
India TV News Desk

नयी दिल्ली:  ​​गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर पाकिस्तान आतंकवाद को प्रायोजित करना बंद कर दे तो हम उससे भी बातचीत करने के लिए तैयार हैं। राजनाथ सिंह आतंकवाद पर इंडिया टीवी के मेगा कॉन्क्लेव 'वंदे मातरम्' में रजत शर्मा के सवालों का जवाब दे रहे थे। 

 उन्होंने कहा कि कश्मीर की समस्या का स्थाई समाधान हम निकालेंगे और वो क्या होगा और कैसे होगा, उसे स्पष्ट कर पाने की स्थिति में फिलहाल नहीं हूं। देश हित में इसे सार्वजनिक नहीं करना चाहूंगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर की अपनी पहचान बनी रहनी चाहिए। कुछ ऐसी ताकतें हैं जो पाकिस्तान की शह पर उन नौजवानों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। कुछ बच्चे सही रास्ते पर आए हैं। बाकी भी मुख्यधारा में लौट आएंगे। 

 इससे पहले इस कार्यक्रम में कश्‍मीरी कार्यकर्ता शबनम लोन ने हुर्रियत नेताओं पर एनआईए की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि यदि उसके पास हुर्रियत नेताओं के खिलाफ़ पक्‍के सबूत हैं तो अब तक किसी भी हुर्रियत नेता को गिरफ़्तार क्‍यों नहीं किया गया। बुरहान वानी पर लोन ने एक बार फिर से साफ किया कि वह कश्‍मीरी लड़का था, आतंकवादी नहीं था। 
शबनम लोन देश के प्रमुख न्यूज़ चैनल इंडिया टीवी के मेगा कॉन्क्लेव ''वंदेमातरम्'' में घर के भेदी कश्‍मीर जलाएं विषय पर चर्चा में हिस्‍सा ले रही थीं।

शबरम लोन ने कहा कि एनआईए की जांच निष्‍पक्ष होनी चाहिए। उन्‍होंने आरोप लगाया कि बीजेपी राज्‍य में सत्‍ता में बने रहने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।
 
बीजेपी के प्रवक्‍ता डॉ.संबित पात्र ने कहा कि पाकिस्‍तान का राग अलापने वालों से सरकार अब निपट लेगी,क्‍योंकि समय अब बदल गया है। उन्‍होंने कहा कि कश्‍मीर में पिछले कुछ वर्षों से वहाबीवाद फैलाया गया है।