1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. #ChunavManch: अमित शाह ने कहा, सरदार...

#ChunavManch: अमित शाह ने कहा, सरदार पटेल पर मजाक जनता बर्दाश्त नहीं करेगी, हार्दिक बोले- छाती ठोककर BJP को हराएंगे

Written by: Khabarindiatv.com 15 Oct 2017, 22:45:36 IST
Khabarindiatv.com

अहमदाबाद: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर करारा हमला बोलते हुए उन्हें अगाह किया कि वे अपने चुनाव प्रचार में सरदार वल्लभ भाई पटेल की विरासत का उपयोग नहीं करें। इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव चुनाव मंच में रजत शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए यहां अमित शाह ने आरोप लगाया कि सरदार पटेल को कांग्रेस ने उनके जीवनकाल में अपमानित किया, उन्हें प्रधानमंत्री बनने नहीं दिया और उनकी अंतिम यात्रा में मंत्रियों को शामिल होने की अनुमति नहीं दी।

अमित शाह ने कहा, 'सरदार पटेल का इतना अपमान किसी ने नहीं किया जितना नेहरू-गांधी कांग्रेस ने किया। इन लोगों ने सरदार पटेल को पीएम बनने से रोका, मंत्रियों को उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति तक नहीं दी, 1991 तक उन्हें भारत रत्न नहीं दिया गया। यहां तक कि सरदार सरोवर डैम परियोजना को इसलिए रोके रखा कि इसमें सरदार पटेल का नाम जुड़ा था। यह वास्तव में ईर्ष्या से भरा हुआ कदम था।' (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

हार्दिक पटेल ने कहा, 'आरक्षण प्यार से मिलेगा तो ठीक, वरना छीन लेंगे'

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल का कहना है कि अगर आरक्षण प्यार मिलेगा तो ठीक है वर्ना हम छीन लेंगे। वहीं बीजेपी के संदर्भ में हार्दिक पटेल ने कहा कि हम दम लगाकर और छाती ठोककर बीजेपी को हराएंगे। हार्दिक पटेल इंडिया टीवी के मेगा कॉन्क्लेव चुनाव मंच में सवालों के जवाब दे रहे थे।

एक सवाल के जवाब में हार्दिक पटेल ने कहा कि आरक्षण का आधार आर्थिक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई किसी दल विशेष के खिलाफ नहीं है। उनकी लड़ाई सिस्टम के खिलाफ है। हार्दिक पटेल ने कहा कि आज बीजेपी की सरकार है तो लोग कहते हैं कि ये कांग्रेस से मिला हुआ है वहीं अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होती तो हमपर बीजेपी से मिले होने का आरोप लगाया जाता। हार्दिक पटेल ने कहा कि न तो वे कांग्रेस के गुलाम हैं और न ही बीजेपी के। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

कांग्रेस विकास शब्द से पगला जाती है: विजय रुपाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने कहा कि विकास कंग्रेस के लिए मज़ाक हो लेकिन हमारे लिए नही है। उन्होंने कहा कि ''कांग्रेस विकास शब्द का नाम सुनकर पागल हो जाती है।'' कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए रुपाणी ने कहा कि वह गुजरात में जनता से झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बचकानी बातें कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दरअसल कांग्रेस मोदी के नेतृत्व में हुए विकास से डर रही है और मोदी को जानबूझकर निशाना बना रही है। कांग्रेस हर चुनाव में जीत की आशा लेकर उतरती है लेकिन निराशा ही हाथ लगती है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

बिना होमवर्क के बीजेपी को हराना मुश्किल: शंकर सिंह वाघेला

शंकर सिंह वाघेला का दावा है कि उन्होंने कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहा और उन्होंने कांग्रेस आला कमान से कहा था कि वह चुनाव में 90 से ज़्यादा सीटें जितवा सकते हैं लेकिन उनकी नहीं सुनी गई। उन्होंने कहा, ''मैंने कांग्रेस को दिया ही है, लिया कुछ नही।''

उन्होंने कहा कि बिना होमवर्क के गुजरात में बीजेपी को हराना बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए पहले से तैयारी करनी पड़ती है जो कांग्रेस ने नहीं की हालंकि उन्होंने पार्टी आलाकमान को इस बारे में 9 महीने तक समझाया। उन्होंने कहा कि आज किसी भी पार्टी में डेमोक्रेसी नहीं है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

90% ‘मेड इन इंडिया’ होगी पटेल की प्रतिमा

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने साफ किया कि सरदार बल्लभ भाई पटेल की याद में बनाई जा रही विशाल प्रतिमा ‘90 प्रतिशत मेड इन इंडिया’ होगी। पटेल ने कहा, ‘सरदार सरोवर बांध के पास स्थापित होने जा रही सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा भारतीय कंपनी लार्सन ऐंड टूब्रो द्वारा बनाई जा रही है। हम चीन से केवल कुछ भागों का आयात कर रहे हैं। प्रतिमा का 90 प्रतिशत हिस्सा भारत में बनाया जा रहा है।’

नितिन पटेल ने कहा, यूपीए सरकार ने अपने 10 वर्ष के शासनकाल में गुजरात के साथ ‘अन्याय’ किया, और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद ही इसका अंत हुआ। उन्होंने कहा, ‘मोदीजी ने शुद्ध देशी घी में निर्मित प्रामाणिक व्यंजनों से गुजरात के लोगों की सेवा की है।’ (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)