1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल...

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल में जोश भर रहे हैं हार्दिक पटेल

Bhasha 15 Oct 2016, 16:26:14
Bhasha

अहमदाबाद: पटेल कोटा आंदोलन नेता हार्दिक पटेल गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल में जोश भरते नजर आ रहे हैं। दरअसल उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री के समर्थन में बयान जारी किए हैं और उन्हें यह बताने की अपील की है कि वह उनके समुदाय के लिए क्या कर सकते हैं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

केजरीवाल गुजरात की चार दिनों की यात्रा पर है। इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य में मजबूत पटेल समुदाय को रिझाने के तौर पर व्यापक रूप से देखा जा रहा है। राज्य में भाजपा लंबे समय से सत्ता में है लेकिन अब यह चुनौतियों का सामना कर रही है। जेल से बाहर आने के बाद हार्दिक को गुजरात की सभी राजनीतिक पार्टियां रिझा रही हैं। उन्होंने घोषणा की है कि यदि उनके समुदाय के सदस्यों ने चाहा तो वह राजनीति में उतर सकते हैं।

पटेल के आप और केजरीवाल की ओर झुकाव को उनके संगठन पटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) की रणनीति में बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है। पीएएएस ने अब तक राजनीतिक दलों से दूरी बनाए रखी है लेकिन जब कभी भाजपा और कांग्रेस ने पटेल के वर्चस्व वाले इलाकों में कार्यक्रम आयोजित करने की कोशिश की तब उन्होंने इनके नेताओं से दूरी बनाए रखी।

हार्दिक ने कल केजरीवाल के समर्थन मे एक बयान जारी किया। हालांकि सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर की गई उनकी टिप्पणी को लेकर एक स्थानीय संगठन युवा आजादी के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। पटेल ने उदयपुर से अपने संदेश में कहा, आपको दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का उस वक्त विरोध नहीं करना चाहिए जब वह उन लोगों के परिजनों से मिलने आ रहे हैं जो पाटीदार समुदाय के आरक्षण आंदोलन के दौरान मारे गए हैं। वह हमारी दशा के बारे में शेष देश को बताएंगे।

बाद में हार्दिक ने अपने संगठन के सदस्यों के जरिए मेहसाना में एक लिखित ज्ञापन केजरीवाल को सौंपा जिसमें उन्होंने आप नेता से यह बताने को कहा कि वह पटेल समुदाय के लिए क्या कर सकते हैं।