1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. चुनाव से पहले गुजरात में CD...

चुनाव से पहले गुजरात में CD पर तहलका लेकिन इन नेताओं के सेक्स स्कैंडल भी रहे सुर्खियों में

Edited by: India TV News Desk 15 Nov 2017, 12:52:35 IST
India TV News Desk

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव के ठीक पहले इन दिनों सेक्स सीडी की सबसे ज्यादा गूंज हैं। दो दिनों में दो सीडी ने गुजरात की सियासत में भूचाल ला दिया है। पहली सीडी पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ठीक से सफाई देते कि उससे पहले उनकी दूसरी सीडी वायरल हो गई है। हार्दिक इसे भाजपा की साजिश बता रही है तो भाजपा इसे हार्दिक का सच बता रही है। 21 मिनट का ये वीडियो इसी साल 22 मई का है। यह पहला मौका नहीं है, जब सीडी के चलते राजनीति गरमाई है। इससे पहले भी ऐसे कई वाकये हुए हैं।

संजय जोशी: बीजेपी के महासचिव रह चुके संजय जोशी का नाम भी सेक्स स्कैंडल में आ चुका है। जोशी का किसी महिला के साथ ऑडियो और वीडियो लीक हुआ था। हालांकि बाद में उन्हें मध्य प्रदेश पुलिस ने दोषमुक्त क़रार दिया था।

राघव जी: मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री रह चुके राघव जी की अपने ही नौकर के साथ कंप्रोमाइजिंग पोजिशन में सीडी वायरल हो चुकी है।

अभिषेक मनु सिंघवी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी की सीडी भी लीक हुई थी जिसमें वह किसी महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में थे।

महिपाल मदेरणा: राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे महिपाल मदेरणा की एक सीडी वायरल हुई थी । इस कांड में पेशे से नर्स भंवरी देवी मंत्री से सीडी के एवज में लाखों रुपए मांग रही थी।

संदीप कुमार: दिल्ली के पूर्व मंत्री संदीप कुमार का नाम भी सेक्स स्कैंडल में आ चुका है। संदीप कुमार पर आरोप लगा था कि उन्होंने राशन कार्ड बनाने के बहाने महिला के साथ संबंध बनाए थे।