1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. नवजोत सिंह सिद्धू बोले, 'गुरदासपुर की...

नवजोत सिंह सिद्धू बोले, 'गुरदासपुर की जीत, टेस्ट मैच को एक पारी से जीतने जैसी है'

Reported by: Bhasha 15 Oct 2017, 19:02:14 IST
Bhasha

गुरदासपुर (पंजाब): पंजाब के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने आज गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत की तुलना किसी टेस्ट क्रिकेट मैच को एक पारी से जीत लेने से की है। उन्होंने कहा है कि इस जीत से भाजपा-शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन हतोत्साहित होगा।

एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में अपने करीबी प्रतिद्वंदी और भाजपा के प्रत्याशी स्वर्ण सलारिया को 1,93,219 मतों के अंतर से शिकस्त दी। जाखड़ के पक्ष में 4,99,752 मत पड़े जबकि सलारिया को 3,06,533 मत प्राप्त हुए।

सिद्धू ने कहा, यह जीत जीजा-साला सुखबीर बादल-बिक्रम मजीठिया के चेहरे पर करारा तमाचा है। आज, भाजपा को लगेगा कि पंजाब में अकाली दल खासकर जीजा-साला एक बोझ बन गए हैं। उन्होंने कहा, बार-बार लोगों ने उनको खारिज कर दिया और उन्हें वापस भेज दिया।

पंजाब विधानसभा चुनावों से कुछ दिन पहले ही भाजपा से कांग्रेस में शामिल होने वाले सिद्धू ने कहा, हमने हमारे कांग्रेस के होने वाले अध्यक्ष राहुल गांधी को लाल रिबन के साथ दिवाली का खूबसूरत उपहार भेजा है क्योंकि उन्होंने ही इसकी नींव तैयार की थी..यह जीत कांग्रेस के लिए काफी प्रोत्साहित करने वाली साबित होगी।

सिद्धू ने उपचुनाव में मिली जीत का श्रेय पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिया।