1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. पंजाब: गुरदासपुर सीट पर बीजेपी को...

पंजाब: गुरदासपुर सीट पर बीजेपी को झटका, कांग्रेस की जीत

Edited by: India TV News Desk 15 Oct 2017, 12:25:11 IST
India TV News Desk

चंडीगढ़: गुरुदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए रविवार को जारी मतगणना में कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अपने प्रतिद्वंद्वी स्वर्ण सलारिया से जीत गए हैं। इस सीट के लिए 11 अक्टूबर को मतदान हुआ था। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष जाखड़ मतगणना के चार चरणों के बाद सलारिया से 14,000 वोटों से आगे चल रहे हैं। आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार मेजर जनरल सुरेश कुमार खजुरिया (सेवानिवृत्त) तीसरे स्थान पर चल रहे हैं। (वर्जीनिया स्टेट विश्वविद्यालय में गोलीबारी, परिसर को बंद किया गया)

वोटों की गिनती गुरदासपुर और पठानकोट शहरों में बने केंद्रों में की जा रही है। उपचुनाव में भाग लेने वाले 11 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला रविवार दोपहर तक तय हो जाएगा। लगभग 15.22 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से करीब 56 प्रतिशत ने इस चुनाव में अपना मताधिकार का प्रयोग किया था, हालांकि 2014 के आम चुनावों में हुए 70 प्रतिशत मतदान के मुकाबले इस बार काफी कम मतदान हुआ।

इस सीट पर चार बार सांसद रहे विनोद खन्ना के अप्रैल में निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। यह उपचुनाव भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण है, जो इस सीट को बरकरार रखने की कोशिश कर रही है। वहीं, कांग्रेस, जिसने हाल ही में पंजाब में शानदार जीत दर्ज की थी और आप जो एक मजबूत दावेदार के तौर पर उभरने की कोशिश कर रही है, के लिए भी यह चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है।