1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. गुजरात चुनाव 2017: नितिन पटेल ने...

गुजरात चुनाव 2017: नितिन पटेल ने कहा, 'पाटीदार समाज के 90 फीसदी लोग बीजेपी के साथ'

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कहा कि पाटीदार समाज के 90 फीसदी लोग बीजेपी के साथ है। बीजेपी से पाटीदार समाज नाराज नहीं है।

Written by: Khabarindiatv.com 17 Nov 2017, 17:21:54 IST
Khabarindiatv.com

अहमदाबाद: गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कहा कि पाटीदार समाज के 90 फीसदी लोग बीजेपी के साथ है। बीजेपी से पाटीदार समाज नाराज नहीं है। इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'फैसला गुजरात का' कार्यक्रम में आज गुजरात के डिप्टी नितिन पटेल ने यह बात कही। उन्होंने कहा- 'सभी पाटीदार नाराज हैं इस बात से मैं सहमत नहीं हूं। हो सकता है समाज में कोई किसी मांग पर सरकार का विरोध करता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि पूरा समाज ही नाराज है। पाटीदार समाज का 90 फीसदी लोग बीजेपी के साथ हैं।'  हार्दिक पटेल की सभा में भीड़ के सवाल पर नितिन पटेल ने कहा कि हार्दिक पटेल की पहली रैली में जरूर लोग थे लेकिन बाद में जब कांग्रेस ने हार्दिक का उपयोग करना शुरू कर दिया तब धीरे-धीरे पाटीदार समाज के लोग भी इस सच्चाई से अवगत हो गए और पाटीदार समाज का विश्वास उसपर कम हो गया। पाटीदार समाज किसी एक व्यक्ति के साथ है यह कहना ठीक नहीं है। 

कांग्रेस के समर्थन के चलते हार्दिक की सभा में लोग जुट रहे हैं। गुजरात की जनता बीजेपी के साथ है चुनाव में यह स्पष्ट दिखाई देगा। हम कोई भी काम करते हैं तो हमारे लिए देश सर्वोपरि है। राहुल गांधी ऐसे लोगों को सपोर्ट किया था जिन लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे और कश्मीर को भारत से अलग करने की मांग की थी। सैनिकों की शहादत पर चुप रहनेवाले और आतंकियों को शहीद बताने वाले यह लोग चुनाव में आतंकवादियों को भी वोट मांगने के लिए बुला सकते हैं।

कांग्रेस का राज्य नेतृत्व इतना कमजोर हो गया है कि उन्हें अल्पेश, हार्दिक और जिग्नेश का सहारा लेना पड़ रहा है। बीजेपी के चुनाव में यह परंपरा सी रही है कि मध्य प्रदेश में चुनाव में हो गुजरात से लोग जाते हैं। पिछले 20-25 साल से ऐसा चल रहा है। इसलिए केंद्रीय मंत्रियों का यहां आना कोई आश्चर्य की बात नहीं है।