1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. गुजरात: नोटबंदी के बीच निकाय-पंचायत चुनाव...

गुजरात: नोटबंदी के बीच निकाय-पंचायत चुनाव में खिला ‘कमल’, कांग्रेस का सफाया

Bhasha 29 Nov 2016, 17:05:08
Bhasha

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नोटबंदी पहल के बाद भाजपा को मजबूती प्रदान करते हुये पार्टी ने स्थानीय निकायों के चुनाव में दो नगर निगमों और एक तालुक पंचायत पर कब्जा कर लिया। इन चुनावों के परिणाम आज घोषित किये गये। (देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

BJP की बल्ले-बल्ले

विभिन्न नगर निगमों, तालुक और जिला पंचायतों के लिए हो रही मतगणना में भी भाजपा 31 में से 23 सीटों पर आगे चल रही है। इन जिला पंचायतों की सीटों पर उपचुनाव हुआ है। गुजरात राज्य चुनाव आयोग द्वारा जारी अंतिम परिणाम के मुताबिक, भाजपा ने वलसाड जिले के वापी नगर निगम में जीत दर्ज की और कुल 44 में से 41 सीटों पर कब्जा जमाया है।

Also read:

कांग्रेस के खाते में सिर्फ 3 सीट

इन स्थानीय निकायों के चुनाव में कांग्रेस के खातों में केवल तीन सीट ही आ सकी। वापी नगर निगम पर पूर्व में भाजपा का कब्जा था। इसी तरह, सूरत के कनकपुर-कानसाड नगर निगम के चुनाव में भाजपा ने विरोधियों का करीब-करीब सूपड़ा साफ कर दिया और 28 में से 27 सीटों पर जीत दर्ज की। एक सीट पर कांग्रेस को जीत मिली। इस सीट पर भी पूर्व में भाजपा का ही कब्जा था।

राजकोट में भाजपा ने गोंडाल तालुक पंचायत सीट जीत ली है और कुल 22 सीटों में से 18 पर कब्जा जमाया है। यहां पर उप चुनाव हुआ था। कांग्रेस के खाते में केवल चार सीट ही आयी। इससे पहले गोंडाल तालुक पंचायत पर कांग्रेस का कब्जा था।