1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. कांग्रेस ने बजट स्थगित नहीं करने...

कांग्रेस ने बजट स्थगित नहीं करने के लिए सरकार की आलोचना की

IANS 01 Feb 2017, 11:58:53 IST
IANS

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व निवर्तमान सांसद ई. अहमद के निधन के बाद संसद की कार्यवाही स्थगित नहीं करने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की है। उसने इसे सरकार की एक बड़ी गलती बताया। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा, "हमने कई पार्टियों से चर्चा की। सभी ने अहमद के सम्मान में बजट स्थगित किए जाने का समर्थन किया।"

संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले सांसदों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार ने इस संबंध में परंपराओं का निर्वाह नहीं किया। किसी भी मौजूदा सांसद के निधन की स्थिति में संसद की कार्यवाही स्थगित करने की परंपरा रही है। यह सरकार की एक बड़ी गलती है।

उन्होंने यह भी कहा, "एक फरवरी को ही बजट पेश किए जाने की कोई अनिवार्यता नहीं थी। यदि आज 31 मार्च होता तो हालात अलग हो सकते थे।"

उन्होंने सरकार पर अहमद के निधन की घोषणा तत्काल नहीं करने का भी आरोप लगाया और कहा कि यह सरकार के 'अमानवीय' पक्ष को दर्शाता है।

उन्होंने कहा, "सरकार को अहमद के निधन के बारे में पहले से जानकारी थी और वह बजट पेश करने का निर्णय इसके तुरंत बाद ले सकती थी। लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। यह सब सिर्फ बजट पेश करने के लिए किया गया।"