1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. पाक के कब्जे वाले कश्मीर पर...

पाक के कब्जे वाले कश्मीर पर फारूक पाकिस्तान की भाषा बोल रहे: BJP

Bhasha 27 Nov 2016, 21:07:06
Bhasha

नई दिल्ली: भाजपा ने आज नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर पाकिस्तान की भाषा बोलने और अपने बयान से संसद का अपमान करने का आरोप लगाया। उन पर हमला बोलते हुए पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि राज्य की सत्ता से बाहर होने और महीनों की अशांति के बाद घाटी में माहौल के सामान्य की तरफ लौटने से अब्दुल्ला निराश हैं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने कहा, वह पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। वह हाफिज सईद और अजहर मसूद जैसे आतंकियों की भाषा बोल रहे हैं। राज्य के सामान्य की तरफ लौटने की बात को वह पचा नहीं पा रहे हैं। सत्ता पाने की चाह में वह यह वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं। यह केवल उनके मानसिक दिवालियापन को दिखलाता है।

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर भारत के दावे को दोहराते हुए संसद द्वारा पारित प्रस्तावों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री होने के बावजूद अब्दुल्ला ने संसद का अपमान किया। उन्होंने कहा, पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का अंग है और देर सवेर उसके ऊपर हमारी संप्रभुता होगी।

भाजपा नेता ने अब्दुल्ला परिवार और गांधी परिवार को कश्मीर मुद्दे के लिए जिम्मेदार बताया। शर्मा ने कहा कि अगर उन्होंने (अब्दुल्ला परिवार और गांधी परिवार) ने तत्कालीन गृह मंत्री सरदार पटेल की बात मान ली होती तो यह समस्या इतने लंबे समय तक नहीं रहती।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को एक जनसभा में अब्दुल्ला ने कहा था कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर किसी के बाप की जागीर नहीं है। इसको लेकर उनका तर्क था कि भारत या पाकिस्तान में से कोई भी उनके नियंत्रण से बाहर के किसी भी क्षेत्र पर अधिकार नहीं कर सकते।