1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. BJP को वोट देंगे तो डेंगू-चिकनगुनिया...

BJP को वोट देंगे तो डेंगू-चिकनगुनिया के लिए आप ही जिम्मेदार होंगे: केजरीवाल

IANS 21 Apr 2017, 22:55:04
IANS

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता 23 अप्रैल को होने वाले नगर निगम चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की छवि खराब करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में बिजली और पानी की आपूर्ति को बाधित कर रहे हैं। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता में बनाए रखने के लिए वोट देते हैं तो फिर लोग ही डेंगू और चिकनगुनिया के लिए जिम्मेदार होंगे, क्योंकि 'भाजपा दस सालों में मच्छर जनित बीमारियों से निजात नहीं दिला सकी और दिल्ली को साफ नहीं कर सकी।'

बिजली के ट्रांसफॉर्मर से तेल चुराने की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, "भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता ट्रांसफॉर्मरों से तेल चुरा रहे हैं। कई जगहों पर पानी की आपूर्ति बाधित करने के लिए उन्होंने पाइप से वाल्व निकाल लिया। संगम विहार में उन्होंने सीमेंट डालकर सीवर को बंद कर दिया।"

केजरीवाल ने कहा कि बिजली और पानी की आपूर्ति की दिक्कत रविवार तक जारी रह सकती है। इसी दिन दिल्ली के तीनों नगर निगमों के चुनाव होने हैं। केजरीवाल ने कहा, "यदि आप अपने इलाके में इस तरह की समस्या का सामना करते हैं तो हमें बताइए हम समाधान करेंगे। लेकिन, सावधान रहिए और समझिए की यह भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की शरारत है।"

निजी बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि 70 फीसदी ट्रांसफॉर्मरों से तेल चुराया गया है, इससे राजधानी के कई हिस्सों में बिजली गुल हुई। केजरीवाल ने एक साल में दिल्ली को साफ करने का वादा किया और लोगों से भाजपा और कांग्रेस को वोट नहीं देने का आग्रह किया।

केजरीवाल ने कहा, "भाजपा दस साल में दिल्ली साफ नहीं कर सकी और न डेंगू से छुटकारा दिला सकी। इसलिए सावधानी से वोट करें नहीं तो यदि आपका बच्चा डेंगू या चिकनगुनिया से पीड़ित हुआ तो इसके लिए आप ही जिम्मेदार होंगे। हमारे अस्पताल उनका इलाज करेंगे लेकिन बच्चे पीड़ित ही क्यों हो।"

केजरीवाल ने कहा, "पूरे देश से कांग्रेस गायब हो रही इसलिए कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट बर्बाद मत करें। इसके अलावा भाजपा दस सालों में नगर निगम में रहने के बाद भी विफल रही है। भाजपा दिल्ली को साफ नहीं कर सकी और न ही मच्छर जनित डेंगू, चिकनगुनिया जैसी बीमारियों को खत्म कर सकी।"

ये भी पढ़ें: कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए रिकॉर्ड आवेदन, जानिए कितना खर्च आता है इस यात्रा में
इस गांव में शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, तभी होती है शादी!