1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. UP में तापमान गिरा, बिहार में...

UP में तापमान गिरा, बिहार में ठंड की दस्तक

India TV News Desk 17 Oct 2016, 12:52:36
India TV News Desk

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में सोमवार सुबह से ही आंशिक तौर पर बदली का असर दिखाई दे रहा है। न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान मौसम में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं जताई है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में आंशिक तौर पर बदली का असर रहेगा। न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान में भी गिरावट आने के आसार हैं। अब सुबह शाम तापमान में और गिरावट आएगी।

UP मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने का अनुमान है।

बिहार में ठंड की दस्तक

पटना तथा आसपास के क्षेत्रों में सोमवार आसमान पूरी तरह साफ है तथा सुबह से ही धूप निकली हुई है। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे के दौरान तापमान में मामूली गिरावट के आसार जताए हैं।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है, "दक्षिण-पूर्व की जगह अब हवा का रुख उत्तर-पश्चिम हो गया है। हिमालय की तरफ से आने वाली हवाओं के कारण ठंड का एहसास होगा, जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।"

दिल्ली में सोमवार सुबह धूप

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह धूप रही और आसमान साफ रहा। यहां न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया, "दिनभर आसमान साफ रहेगा। बादल छाने या बारिश की कोई संभावना नहीं है।"

मप्र में सुहानी सुबह

भोपाल सहित अन्य हिस्सों में सोमवार को सुबह का मौसम सुहावना रहा। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य का मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं का रुख उत्तर-पश्चिमी होने के कारण तापमान में गिरावट आई है और रात की ठंड में इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य का मौसम शुष्क रहा।