1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. अगर धारा 370 हटा लेते हैं...

अगर धारा 370 हटा लेते हैं तो कश्मीर हाथ से निकल जाएगा: असदुद्दीन ओवैसी

Written by: Khabarindiatv.com 13 Aug 2017, 22:18:40 IST
Khabarindiatv.com

नई दिल्ली: आतंकवाद के खिलाफ इंडिया टीवी के मेगा कॉन्क्लेव ''वंदे मातरम्'' में AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर आतंकवाद को खत्म करना है तो सरकार को आईबी को पार्लियामेंट के प्रति अकाउंटेबल बनाना होगा। कश्मीर में आतंकवाद के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि अगर कोई फौज पर गोली चलाए तो फिर फौज को जरूर रिएक्ट करना चाहिए। लेकिन यह भी कोशिश हो कि निर्देष लोग गोलियों के शिकार नहीं बनें।

वहीं इशरत जहां एनकाउंटर के केस पर सवाल उठाते हुए ओवैसी ने कहा कि गुजरात में बीजेपी की सरकार है तो क्यों नहीं डे टू डे हियरिंग कराती है। हैदराबाद में मक्का मस्जिद और अजमेर में बम ब्लास्ट में आतंकी बरी हुए लेकिन बीजेपी ने इनके ख़िलाफ़ अपील क्यों नहीं की। पाकिस्तान के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान में जमीन आसमान का अंतर है और यह बना रहना चाहिए। वहीं भेदभाव का सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में जाने के लिए परमिशन लेनी पड़ती है, हिमाचल में संपत्ति नहीं ख़रीद सकते ऐसा क्यों है। धारा 370 पर ओवैसी ने कहा कि अगर इसे हटा लेते हैं तो कश्मीर हाथ से निकल जाएगा। 

ओवैसी ने चीन के मुद्दे पर भी सरकार की नीतियों की आलोचना की और कहा कि भूटान को छोड़कर सभी देश चीन की गोद में चले गए। जितनी भी पॉलिसी थी उसकी पॉलिटिकल लीडरशिप हेड बनकर बैठी है। उन्होने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने कंस्ट्रक्टिव पॉलिसी को खत्म कर दिया है। ओवैसी ने कहा कि चीन अब बंग्लादेश को सबमरीन दे रहा है और नेपाल में चीन ट्रेन ला रहा है।