1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. यूपी : 144 जरूरतमंदों को इलाज...

यूपी : 144 जरूरतमंदों को इलाज के लिए 1.97 करोड़ रुपये मंजूर

Edited by: Khabarindiatv.com 25 Aug 2017, 23:57:29 IST
Khabarindiatv.com

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों के 144 जरूरतमंद लोगों को गंभीर बीमारी के इलाज के लिए 1 करोड़ 97 लाख 73 हजार 500 रुपये की आर्थिक सहायता देगी। सरकार की विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री द्वारा यह वित्तीय मदद किडनी, कैंसर, हृदय, ब्रेन ट्यूमर, कूल्हे व रीढ़ की हड्डी, लिवर, प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरो, मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर, रेट्रोपेरिटोनियल फाइब्रोसी की सर्जरी समेत अन्य गंभीर रोगों के उपचार के लिए स्वीकृत किए गए हैं। 

मुख्यमंत्री द्वारा किडनी रोग के इलाज के लिए जनपद बस्ती के देवेंद्र कुमार, बहराइच की शबाना खातून, फतेहपुर के नरेंद्र कुमार उत्तम, बस्ती के अवनीश पांडेय, गोरखपुर के अजय सिंह, मिर्जापुर की मंजूलता, बलिया की वंदना पांडेय, वाराणसी के संतोष कुमार सिंह, बलरामपुर के मो. आरिफ, कानपुर नगर की सुप्रिया सिंह, उन्नाव की सुमनलता, लखनऊ की गीता सिंह, सीमा खान, कानपुर नगर की शाहजहां बेगम, सीतापुर की सविता राठौर सहित अन्य लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान देना मंजूर किया गया है।

इसी तरह जनपद देवरिया के जगरनाथ प्रसाद, बलिया की साक्षी सिंह, अंबेडकरनगर के राधेश्याम दूबे, बाराबंकी की सरिता वर्मा, वाराणसी की शीला देवी, जौनपुर की शबनम बानो, गोरखपुर की रम्भा देवी, मास्टर सत्यम, मालती देवी, मिर्जापुर के अनिल यादव, फैजाबाद की प्रेमा, देवरिया की लकी देवी, फतेहपुर के मास्टर रंकित कुमार, कुशीनगर के संतोष सिंह, गोरखपुर की कौशिल्या देवी, बलिया के मो. शफीक अहमद, वाराणसी के सुरेश कुमार सिंह, बलरामपुर के अब्दुल कादिर, बाराबंकी की राधारानी, फिरोजाबाद की राजकुमारी, लखनऊ के वासिद, सुमन मौर्या, कानपुर नगर के महफूज हुसैन सहित कई अन्य मरीजों को कैंसर के इलाज के लिए आर्थिक मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

जनपद अंबेडकरनगर के रामजी, बाराबंकी के रामशंकर जायसवाल, गोरखपुर की उषा देवी, सुशीला देवी, फूलगिलासी देवी, सुखारी यादव, बलिया के महंथ यादव, फैजाबाद के राम केवल, गोरखपुर के साबित अली, कुमारी प्रिया, देवरिया के शादाब अहमद, मुरादाबाद के अमीन, उन्नाव के सुरेश पाल, कन्नौज की उमा पांडेय तथा लखनऊ के रामलखन सहित अन्य लोगों को हृदय रोग के इलाज के लिए आर्थिक दी जाएगी।

जनपद गोरखपुर के सदानंद को ब्रेन ट्यूमर के इलाज तथा बलिया की कुमारी कृति, सोनभद्र के देव कुमार को प्लास्टिक सर्जरी के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई। इसके अलावा, जनपद देवरिया के सुभाष प्रसाद, बलिया के राजेंद्र प्रताप सिंह को रीढ़ की हड्डी के उपचार के लिए तथा जनपद बस्ती की सुधा पांडेय, देवरिया के सचिन कुमार तिवारी, कुशीनगर के जितेंद्र को न्यूरो के इलाज के लिए तथा लखनऊ की आशा श्रीवास्तव को मल्टीपल ऑर्गन के इलाज के लिए, औरैया के राजन को रेट्रोपेरिटोनियल फाइब्रोसी के उपचार के लिए आर्थिक मदद देना मंजूर किया गया है।