1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मिस्त्री, वाडिया को डायरेक्टर पद से...

मिस्त्री, वाडिया को डायरेक्टर पद से हटाने के लिए टाटा मोटर्स ने बुलाई ईजीएम

Bhasha 23 Nov 2016, 21:47:54
Bhasha

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने 22 दिसंबर को शेयरधारकों की असाधारण आम बैठक (ईजीएम) बुलाई है। इस बैठक में साइरस मिस्त्री और नुस्ली वाडिया को कंपनी के निदेशक पद से हटाने को शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी। (देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

मिस्त्री को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटा दिया गया है, लेकिन वह समूह की कंपनियों टाटा मोटर्स तथा टाटा केमिकल्स के चेयरमैन पद पर कायम हैं। टाटा मोटर्स में कंपनी की प्रवर्तक टाटा संस की 26.51 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। टाटा संस ने 10 नवंबर को टाटा मोटर्स को ईजीएम बुलाकर मिस्त्री और वाडिया को निदेशक से हटाने के लिए प्रस्ताव पारित कराने को कहा था।

टाटा मोटर्स के निदेशक मंडल की 14 नवंबर को हुई बैठक में कंपनी के स्वतंत्र निदेशकों की ओर से मिस्त्री को सर्वसम्मत समर्थन नहीं मिल पाया था। स्वतंत्र निदेशकों ने कंपनी द्वारा लिए गए सभी फैसलों का समर्थन किया था।

बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में टाटा मोटर्स ने कहा है कि कंपनी के निदेशक मंडल की आज हुई बैठक में ईजीएम बुलाने का फैसला किया गया है जिसमंे सी पी मिस्त्री तथा नुस्ली वाडिया को कंपनी के निदेशक से हटाने को साधारण प्रस्ताव पारित किया जाएगा। ईजीएम 22 दिसंबर को मुंबई में होगी।