1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. सिरसा: हनीप्रीत के कमरे में नोटों...

सिरसा: हनीप्रीत के कमरे में नोटों का ज़खीरा, मिला 250 करोड़ कैश?

Written by: India TV News Desk 12 Sep 2017, 10:08:42 IST
India TV News Desk

नई दिल्ली: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रखा है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि राम रहीम की गुफा के सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को कुबेर का खजाना हाथ लगा है। यहां ढाई सौ करोड़ रुपये कैश मिला है। दावा ये है कि सर्च आपरेशन के दौरान पुलिस वाले हक्के बक्के रह गए जब हनीप्रीत के कमरे में उन्हें भूसे की तरह भरे नोट मिले। कमरे में दो हजार और पांच सौ के नए नोटों की बोरियां मिली। नोटों की गिनती के लिए मशीन भी लाया गया। ये भी पढ़ें: मुंबई: महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, शादी के 6 साल बाद बनी मां

सोशल मीडिया पर सबूत के तौर पर सर्च आपरेशन के दौरान पकड़े गए नोटों की तस्वीर भी वायरल हो रही है। दावा ये है कि नोटों का ये जखीरा राम रहीम के गुफा में बने दो कमरे में मिला जिसकी चाभी सिर्फ हनीप्रीत के पास होती थी। सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि सर्च आपरेशन के दौरान पुलिस को हनीप्रीत के कमरे से ढ़ाई सौ करोड़ रुपये कैश मिले हैं। इसके अलावा दावा ये भी किया जा रहा है कि हनीप्रीत के कमरे में आलीशान बेड था। सेवन स्टार होटल की तरह बाथरूम, ड्रेसिंग रूम, विदेश से मंगाया गया मेकअप का सामान, हीरे और सोने के गहने और डिजाइनर कपड़े मिले लेकिन पुलिस वालों के तब होश उड़ गए जब हनीप्रीत के कमरे में नोटों से भरी बोरियां मिली।

दावा ये किया जा रहा है कि हनीप्रीत के दो कमरों में भूसे की तरह नोट भरे थे। नोट इतने थे कि इसकी गिनती के लिए पुलिस वालों को बैंक के 100 कर्मचारियों को बुलाना पड़ गया। काफी देर तक मशीन से गिनती करने के बाद ये पता चला कि हनीप्रीत के कमरे से मिले नोट कुल ढाई सौ करोड़ हैं। लोग अब पूछ रहे हैं कि इतना कैश तो बैंकों में भी नहीं होता, एक संत के डेरे पर इतने सारे पैसे का क्या काम।

सोशल मीडिया के दावे हैरान करने वाले हैं लेकिन सर्च आपरेशन के बाद डेरे की जो हकीकत सामने आई है उससे इन दावों में दम लगता है। बलात्कारी राम रहीम की तिलिस्मी दुनिया के कई राज अभी दफ्न हैं। अभी कई रहस्यों का पर्दाफाश होना बाकी है लेकिन एक बात तो दिन के उजाले की तरह साफ हो गई है कि राम रहीम के सारे पापों में हनीप्रीत भी भागीदार थी इसलिए हनीप्रीत के कमरे से नोटों का मिलना कोई आश्यर्य नहीं है।

डेरा तो आस्था का केंद्र होता है लेकिन सर्च आपरेशन बाद यही लगता है कि बलात्कारी राम रहीम ने इसे अपनी अय्याशी का अड्डा बना दिया। भक्तों को उपदेश देने के नाम पर बलात्कारी बाबा ठगी करता रहा, उन्हें लूटता रहा। डेरे में 250 करोड़ रुपये मिलने की खबर अगर सही है तो राम रहीम के साथ साथ हनीप्रीत और डेरा प्रबंधकों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू हो सकती है क्योंकि ये एक आर्थिक अपराध का मामला है।