1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 50 देशों के डिप्लोमैट से मिले...

50 देशों के डिप्लोमैट से मिले RSS प्रमुख, कहा-'हम BJP को नियंत्रित नहीं करते'

Edited by: Khabarindiatv.com 12 Sep 2017, 20:44:56 IST
Khabarindiatv.com

नई दिल्ली,राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को 50 देशों के राजदूतों और राजनयिकों से मुलाकात कर उन्हें बताया कि उनका संगठन भारतीय जनता पार्टी (BJP) को नियंत्रित नहीं करता और न ही भाजपा उनके संगठन को नियंत्रित करती है। एक थिंकटैंक की ओर से आयोजित जलपान सत्र के दौरान भागवत ने कहा कि संघ इंटरनेट पर ट्रोलिंग का समर्थन नहीं करता है और बिना किसी भेदभाव के देश की एकता के लिए काम करता है।

इंडिया फाउंडेशन की ओर से आयोजित सत्र के दौरान भागवत ने आरएसएस के काम के बारे में प्रश्न का जवाब दिया। भाजपा महासचिव राम माधव और प्रसार भारती के अध्यक्ष ए.सूर्य प्रकाश ने ट्वीट कर इस बैठक की जानकारी दी। राम माधव ने ट्वीट कर कहा, "भागवत जी ने राजनयिकों को बताया कि संघ भाजपा को नहीं चलाता, भाजपा संघ को नहीं चलाती। हम स्वतंत्र रहकर एक स्वंयसेवक के तौर पर उनसे संपर्क करते हैं और विचारों का आदान-प्रदान करते हैं।"

प्रकाश ने ट्वीट कर कहा, "आरएएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हम इंटरनेट पर ट्रोलिंग और आक्रमक व्यवहार का समर्थन नहीं करते। हम ऐसे लोगों का समर्थन नहीं करते जो इस तरह के आक्रामक रवैया दिखाते हैं।"