1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. सिसोदिया की गिरफ्तारी की योजना बना...

सिसोदिया की गिरफ्तारी की योजना बना रहे हैं PMO और जंग: केजरीवाल

IANS 28 Nov 2016, 15:40:05
IANS

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) और उपराज्यपाल नजीब जंग दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की योजना बना रहे हैं। दिल्ली सरकार के फैसलों की जांच के लिए बनाई गई शुंगलू समिति का जिक्र करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता ने ट्वीट किया, "पीएमओ/एलजी मनीष को शुंगलू के जरिए निशाना बना रहे हैं। उनकी मनीष की गिरफ्तारी की योजना है।"

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

केजरीवाल ने कहा कि शुंगलू दिल्ली पब्लिक स्कूल में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे थे। क्या पीएमओ बदले में शुंगलू को बचाएगा। उन्होंने कहा, "डीपीएस में शुंगलू द्वारा धांधली की शिकायतें उपराज्यपाल के पास 18 महीनों से लंबित पड़ी हुई हैं।"

जंग ने एक तीन सदस्यीय समिति दिल्ली सरकार की अनियमितताओं की जांच के लिए गठित की है। यह समिति दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा चार अगस्त को दिल्ली प्रशासन में उपराज्यपाल को प्रधानता दिए जाने के आदेश के बाद गठित की गई।

समिति के प्रमुख पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक वी.के. शुंगलू हैं। इसे सिसोदिया द्वारा 'असंवैधानिक' कहा जा रहा है। सिसोदिया ने कहा है कि संविधान में इस तरह की समिति का कोई प्रावधान नहीं है।