1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. PM मोदी ने कहा, 'पहले पत्रकारों...

PM मोदी ने कहा, 'पहले पत्रकारों को ढूंढ़ता था, अब इस वजह से नहीं मिल पाता'

"मुझे याद है कि मैं किस तरह आपके साथ समय बिताता था। आप में से अधिकांश एक ही पीढ़ी से हैं। बीती यादों में खोना स्वाभाविक है, उस समय कोई बाधा या मुश्किल नहीं थी। वे दिन थे, जब हम आपकी तलाश करते थे और मेरे भाषणों को मीडिया में थोड़ा बहुत स्थान मिलता था।

Edited by: Khabarindiatv.com 28 Oct 2017, 19:24:01 IST
Khabarindiatv.com

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पत्रकारों से मुलाकात के दौरान कहा कि एक समय था जब वे पत्रकारों को ढूंढते थे और कहीं अखबार के किसी कोने में उनकी खबरों को भी जगह मिल जाती थी। लेकिन अब वह मुश्किल हो गया है। पीएम ने कहा कि कुछ व्यावहारिक समस्याएं हैं, जिस वजह से वह अमूमन मीडिया से मिल नहीं पाते। मोदी ने भाजपा के दिवाली मिलन कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, "दोनों तरफ से उम्मीदें हैं। दोनों तरफ से शिकायतें हैं। लेकिन मुझे लगता है कि यह हमारी पेशेवर दिक्कत है। हमें आगे बढ़ने के लिए बीच का रास्ता निकालने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "मुझे याद है कि मैं किस तरह आपके साथ समय बिताता था। आप में से अधिकांश एक ही पीढ़ी से हैं। बीती यादों में खोना स्वाभाविक है, उस समय कोई बाधा या मुश्किल नहीं थी। वे दिन थे, जब हम आपकी तलाश करते थे और मेरे भाषणों को मीडिया में थोड़ा बहुत स्थान मिलता था।" उन्होंने कहा कि पहले की तुलना में मीडिया का अब इतना विस्तार हुआ है कि सभी पत्रकारों से मिलना मुश्किल है। 

उन्होंने कहा, "आप में से कुछ कहते हैं कि मोदी जी आप हमसे नहीं मिलते। पहले हम आपसे मिलते थे, दरवाजा खटखटाते थे और अंदर घुस जाते थे। वह खुशी का अलग माहौल था। हम बहुत बातें करते थे, लेकिन आज यह मुश्किल हो गया है।" उन्होंने कहा कि एक-दूसरे को समझने से संबंध और आपसी विश्वास मजबूत हुआ है।

मोदी ने कहा, "मेरा अनुभव कहता है कि हर कोई अपने कर्तव्यों का निर्वाह कर रहा है, लेकिन अनौपचारिक रूप से हर किसी के पास देश को योगदान देने के लिए कुछ न कुछ है। पत्रकार हमें बाधाओं के बारे में बताते हैं। हमें बताते हैं कि हममें सुधार की कहां गुंजाइश है। आप लोग बहुत यात्रा करते हैं।"