1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कैंसर से पीड़ित पाकिस्तानी महिला ने...

कैंसर से पीड़ित पाकिस्तानी महिला ने मांगी सुषमा स्वाराज से मदद

Edited by: India TV News Desk 09 Jul 2017, 7:22:24 IST
India TV News Desk

इस्लामाबाद: कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रही एक महिला ने भारतीय दूतावास की ओर से वीजा आवेदन खारिज होने के बाद भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से उपचार के लिए भारत आने के लिए के लिए अनुरोध किया है। आपको बता दें कि फैजा तनवीर नाम की यह महिला ओरल ट्यूमर एमीलोब्लास्टोमा नाम की खतरनाक बीमारी से जूझ रही है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक फैजा गाजियाबाद में इंद्रप्रस्थ डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (आईडीसीएच) में दिखाना चाहती हैं और उपचार के लिए 10 लाख रुपये अग्रिम रूप से दे चुकी हैं। (मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट: मुस्लिम यात्रियों पर लगा बीच रास्ते में नमाज़ पढ़ने का आरोप)

इससे पहले भी भारत की ओर से पाकिस्तानी नागरिकों की मदद के लिए हमेशा कदम बढाए गए है। हाल ही में भारत में अपने बच्चे के दिल के इलाज के लिए मेडिकल वीजा के लिए तमाम कोशिशों के बाद, पाकिस्तान के कनवाल सादिक के एक ट्वीट का जवाब देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा चिंता न करें रेहान को कुछ नही होगा। जिसके तुरंत बाद पाकिस्तानी परिवार के लिए वीजा का आदेश दिया। आपको बता दें कि तमाम कोशिशों के बाद भी जब वीजा नही मिला तो रेहान के पिता कनवाल सादिक ने वीजा प्राप्त करने के लिए ट्विटर के जरिए सुषमा स्वराज से गुहार लगाई। इस पर सुषमा ने इलाज कराने के लिए भारत आने की हामी भर दी।

ट्विटर पर कनवाल का जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि भले ही दोनों देशों के आपसी संबंध कितने भी तनावपूर्ण हों परंतु इसका प्रभाव रेहान के इलाज पर नहीं पड़ने दिया जाएगा। इसके बाद कनवाल सादिक को पाकिस्तान स्थित भारतीय विदेश मंत्री के कार्यालय में संपर्क करने की सलाह दी गई, जिसके बाद कनवाल को मेडिकल वीजा दे दिया गया।