1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ...

पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ ढाका के अभियान को सराहा

IANS 17 Oct 2016, 20:37:25
IANS

बेनौलिम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने जिस प्रकार व्यापक स्तर पर आतंकवाद का दमन किया है, वह अन्य देशों के लिए एक नजीर है कि वे आतंकवाद से कैसे निपटें। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने सोमवार को कहा कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ द्विपक्षीय वार्ता के दौरान उन्होंने यह टिप्पणी की। 

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

स्वरूप ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मोदी ने न्यूनतम प्रोटोकॉल के साथ दक्षिण एशियाई क्षेत्र के नेताओं के नियमित तौर पर मिलने का समर्थन किया। उन्होंने बांग्लादेश में आतंकवाद को कुचलने को लेकर कड़ी कार्रवाई के लिए शेख हसीना की प्रशंसा की।

स्वरूप ने कहा, "वस्तुत: उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ आपकी लड़ाई के बेहद सकारात्मक परिणाम मिले हैं। सफलतापूर्वक आतंकवाद से कैसे निपटा जाए, इसके लिए आपने नजीर पेश की है।" मोदी व शेख हसीना ने दक्षिणी गोवा के बेनौलिम गांव में मुलाकात की।

प्रवक्ता ने कहा कि शेख हसीना ने ढाका में जुलाई 2016 में होली आर्टिसान (बेकरी कैफे) आतंकवादी हमले के मद्देनजर, अपनी सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों का विस्तार से प्रदर्शन किया। हसीना ने मोदी से कहा कि किस प्रकार उनकी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ एकजुट करने के लिए बांग्लादेश के सभी जिलों से संपर्क साधा और आतंकवाद के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए सभी इमामों को अपने साथ लिया।

स्वरूप ने कहा, "उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में लोग आतंकवाद के खिलाफ पूरी तरह जागरूक हैं। मोदी ने उनकी बातों से पूरी तरह सहमति जताते हुए कहा कि आतंकवाद का मुकाबला लोगों के मजबूत समर्थन से ही किया जा सकता है।"उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह चाहते हैं कि हमारे क्षेत्र के नेताओं को न्यूनतम समयांतराल पर एक दूसरे से मिलना चाहिए। इस राह में प्रोटोकाल की बाधा आड़े नहीं आनी चाहिए।"