1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. नाभा जेल ब्रेक केस में जेल...

नाभा जेल ब्रेक केस में जेल अधीक्षक समेत तीन कर्मचारी गिरफ्तार

Bhasha 29 Nov 2016, 23:04:39
Bhasha

चंडीगढ़: नाभा जेल ब्रेक मामले में पंजाब सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जेल अधीक्षक समेत तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन तीनों पर आपराधिक षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया गया है। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें) 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सहायक जेल अधीक्षक भीम सिंह, प्रमुख वार्डन जगमीत सिंह और एक मिष्ठान विक्रेता को घटना की साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने दावा किया कि भीम सिंह ने घटना से एक दिन पहले आरोपियों से मुलाकात की थी तथा कैदियों को भगाने की साजिश रचने में उसके मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया गया। 

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने नौ जेल अधिकारियों सहित 29 लोगों के खिलाफ इस संबंध में मामला दर्ज किया है। इस बीच, पुलिस ने कहा कि उसे ट्रांजिट रिमांड पर उत्तर प्रदेश पुलिस से पलविंदर सिंह पिंडा की हिरासत मिल गई है। उसे कल नाभा अदालत में पेश किया जाएगा। 

दो आतंकवादियों हरमिंदर सिंह मिंटू और कश्मीर सिंह तथा गैंगस्टर अमनदीप धोतियां, विकी गौंदर, गुरप्रीत शेखों और नीता देओल को 10-12 सशस्त्र लोग पटियाला जिले की नाभा जेल से भगा ले गए थे । वहीं, हरियाणा के पुलिस महानिदेशक केपी सिंह ने आज कैथल के गांवों का दौरा किया । संदेह है कि नाभा जेल से भागने के बाद कैदी इन गांवों से होकर गुजरे थे।