1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बीती रात से लगातार बारिश की...

बीती रात से लगातार बारिश की वजह से पानी-पानी मुंबई, हाईटाइड की चेतावनी

Written by: India TV News Desk 29 Aug 2017, 14:37:16 IST
India TV News Desk

नई दिल्ली: मुंबई में बारिश ने एक बार फिर लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। लगातार बारिश के चलते मुंबई के कल इलाक़े जलमग्न हो चुके हैं। सड़कें समंदर बन चुकी हैं और आने जाने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दादर में जहां सड़कों पर पानी होने की वजह से कई जगह गाड़ियां रुक गई तो अंधेरी में भी बारिश और जलभराव से लोग परेशान हुए। हिंदमाता में सड़कों पर पानी जमा हो गया है हालांकि मशीनों से पानी निकालने की कोशिश हो रही है लेकिन बारिश के चलते जल्द मुसीबतों से राहत मिलती नहीं दिख रही। ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: गुरमीत राम रहीम के कुकर्मों की कहानी, उसके राजदार की जुबानी

इसके अलावा खार से लेकर बांद्रा तक और ब्रांदा से लेकर मुंलड तक सब कुछ पानी समा चुका है। सड़कों का पानी घरों में घुस गया है लेकिन बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। मुलुंड इलाके में भारी बारिश के चलते दुकानों में भी पानी घूस गया। सड़के भी पानी से लबालब भरे है जिसके चलते लोगो को काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। लगातार हो रही बारिश के चलते कई जगहों पर जल-भराव की स्थिति पैदा हो गई।

सरकार ने बारिश को देखते हुए बीएमसी अधिकारियों सहित सभी को निर्देश दिए हैं कि सभी जगहों पर निगरानी रखी जाए और जिन इलाकों में बारिश ज्यादा हो रही है वहां से पानी निकालने के लिए बड़े पंप लगाए जाए। वही मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक मुम्बई में भारी बारिश की चेतावनी दी है। हालांकि इस दरम्यान रात भर रुक-रुक कर बारिश होती रही लेकिन कही भी जल भराव की स्थिति नही देखने को मिली। मुंबई में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुई 150 मिलीमीटर बारिश।