1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. नोटबंदी: दिल्ली में बैंक की कतार...

नोटबंदी: दिल्ली में बैंक की कतार में खड़े 49 वर्षीय व्यक्ति की मौत

IANS 21 Nov 2016, 22:12:35
IANS

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में एक 49 साल के सब्जी विक्रेता की सोमवार को बैंक की कतार में खड़े रहने के दौरान मौत हो गई। सब्जी विक्रेता 50 हजार राशि के 500 और 1,000 रुपये के नोट जमा कराने के लिए कतार में लगा था।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

यह घटना पश्चिमी दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में ओरियंटल बैंक ऑफ कामर्स बैंक शाखा के बाहर हुई। यहां करीब 2.30 बजे सतीश शर्मा कतार में खड़े-खड़े गिर गए। उनके साथ उनका एक दोस्त भी कतार में था। पुलिस ने कहा कि पश्चिमी दिल्ली के केशवपुरम के निवासी शर्मा कतार में 11.30 बजे से खड़े थे।

पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र कुमार ने कहा कि शर्मा को पुलिस वाहन से माता चनन देवी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने कहा, "शर्मा के मौत के पीछे के सही कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। ऐसा लगता है कि उनकी मौत कतार में खड़े रहने के दौरान दिल के दौरे से हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद मौत की वजह साफ हो सकेगी।"

पुलिस अधिकारी ने कहा कि शर्मा ने करीब 1.30 बजे अपने परिवार के सदस्यों को बताया था कि वह आधे घंटे के भीतर बैंक में नकदी जमा करके वापस आ जाएंगे। पुलिस ने शर्मा की जेब से 50,000 के नोट बरामद किए हैं। शर्मा के परिजनों का दावा है कि वह चिकित्सकीय रूप से पूरी तरह से ठीक थे।