1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जम्मू राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी,...

जम्मू राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं

Edited by: India TV News Desk 14 Sep 2017, 9:14:06 IST
India TV News Desk

नई दिल्ली: जम्मू राजधानी एक्सप्रेस का एक डिब्बा गुरुवार सुबह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गया। इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है। उत्तरी रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने बताया, "नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के 15 नंबर प्लेटफॉर्म की ओर आते हुए जम्मू राजधानी एक्सप्रेस का आखिरी डिब्बा सुबह लगभग 6.20 बजे पटरी से उतर गया।" रेलगाड़ी जम्मू से नई दिल्ली आ रही थी। ये भी पढ़ें: PM मोदी पहली बार देश की किसी मस्जिद में गए, शिंजो आबे के बने गाइड

बीते सप्ताह झारखंड के रांची से नई दिल्ली आ रही राजधानी एक्सप्रेस का इंजन और पावर कोच मिंटो ब्रिज स्टेशन पर पटरी से उतर गया था। बता दें कि पिछले एक महीने में यूपी में हुआ ये तीसरा रेल हादसा है। इससे पहले उत्तर प्रदेश में 19 अगस्त को मुज़फ्फरनगर के खतौली के पास बड़ा रेल हादसा हुआ था। कलिंग उत्कल एक्सप्रेस की 14 बोगियां पटरी से उतर गईं थी। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों अन्‍य घायल हो गए थे।

वहीं दूसरा हादसा पांच दिनों के भीतर 23 अगस्त को हुई  जब आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मानव रहित फाटक पर फंसे एक डंपर में ट्रेन के टकराने से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 74 लोग घायल हुए थे। ये हादसा मंगलवार रात 2:50 बजे अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच हुआ था।