1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आशीर्वाद के बहाने संत ने किया...

आशीर्वाद के बहाने संत ने किया बलात्कार, सूरत के जैन मुनि गिरफ्तार

Edited by: India TV News Desk 15 Oct 2017, 8:03:31 IST
India TV News Desk

नई दिल्ली: गुजरात के सूरत में आशीर्वाद देने के नाम पर एक लड़की से बलात्कार के मामले में जैन मुनि शांतिसागर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित युवकी का आरोप है कि वो अपने परिवार के साथ जैनमुनि शांतिसागर के पास गई थी जिसके बाद जैन मुनि ने उसे मंत्रजाप के बहाने अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ बलात्कार किया। 45 साल के आचार्य शांतिसागर महाराज का कहना हैं कि उन्हें फंसाया गया है। लड़की को रुपयों का लालच दिया गया है। पूरा सच सामने आएगा। लेकिन 19 साल की एक लड़की ने ऐसा आरोप लगाया है कि चर्चा सूरत की गलियों से निकलकर पूरे देश में होने लगी है। कोई कह रहा है आचार्य शांतिसागर महाराज को फंसाने की साजिश हो रही है और कोई कह रहा है ईश्वर और आस्था के नाम पर शांतिसागर महाराज ने ऐसा काम किया है कि अब आचार्य कहलाने के लायक नहीं है। ये भी पढ़ें: मर्डर से पहले की सच्ची कहानी, आरुषि की सहेली की जुबानी

आरोप लगाने वाली ये लड़की वड़ोदरा में रहती है और परिवार मध्य प्रदेश में। 1 अक्टूबर को सूरत के मंदिर में लड़की अपने माता-पिता के साथ जैनमुनि शांतिसागर से आशीर्वाद लेने आई थी। आचार्य ने मंदिर के ही एक कमरे में रुकने को कहा था। आरोप है कि मुक्ति का मार्ग बताने वाले जैनमुनि रात को लड़की को मंत्र जाप करने के लिए अपने कमरे में बुलाया। लड़की अकेले जैनमुनि के कमरे में दाखिल हुई और उसके बाद जब बाहर निकली तो उसने बताया कि जैनमुनि शांतिसागर ने उसकी आत्मा तक को नोंच डाला है।

आरोप है कि आचार्य शांतिसागर महाराज ने रेप के बाद छात्रा को धमकी देते हुए कहा था कि वह बाहर जाकर इस बारे में किसी को नहीं बताए, वरना उसके साथ कुछ भी हो सकता है। छात्रा के पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराते ही जैन मंदिर में और इस समाज से जुड़े लोग एकत्र हुए और आरोपी जैन मुनि को बचाने की काशिश में जुट गए।

जैन समाज के लोग एकत्र होकर कमिश्नर से मिलने पहुंचे और कहा कि जैन समाज को बदनाम करने के लिए लड़की झूठा आरोप लगा रही है। इस मामले की न्यायिक जांच कराई जाए। मेडिकल रिपोर्ट में रेप की पुष्टि होने पर शनिवार शाम आरोपी आचार्य शांतिसागर महाराज को गिरफ्तार कर लिया गया।