1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय...

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब

Edited by: Vineet Kumar Singh 09 Jul 2017, 21:38:21 IST
Vineet Kumar Singh

जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने रविवार को एक बार फिर अपने नापाक इरादे जाहिर किए। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के करीब पाकिस्तानी सेना ने गांवों और अग्रिम चौकियों पर भारी मोर्टार दागकर और ऑटोमैटिक हथियारों से गोलीबारी कर सीजफायर का उल्लंघन किया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक खादी करमारा और दिवगार के इलाके को निशाना बनाया गया। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का करारा जवाब दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान सेना ने रविवार शाम 5 बजकर 55 मिनट से छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और मोर्टार गोले के जरिए पुंछ जिले में एलओसी के करीब गांवों और भारतीय सैन्य चौकियों पर गोलाबारी की। हालांकि, उन्होंने बताया कि गोलाबारी में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पाकिस्तान पिछले कुछ समय से सीमारेखा के पास लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता रहा है, जिसमें सैनिकों के साथ आम नागरिकों की जान जाती रही है।

खबरों के मुताबिक, पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने शनिवार को भी संघर्षविराम का उल्लंघन किया था। पाक की तरफ से क्रॉसबॉर्डर गोलाबारी में एक आर्मी जवान शहीद हो गया था और उसकी पत्नी की मौत हो गई थी। भारतीय जवानों ने जवाबी कार्वाई करते हुए 3 चौकियों को क्षतिग्रस्त कर दिया और पाकिस्तानी सेना को नुकसान पहुंचाया। खबरों के अनुसार, जवाबी कार्वाई में 2 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने और कुछ अन्य के घायल होने का पता चला है।