1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हिंदीमय हो गया सोशल मीडिया, यूजर्स...

हिंदीमय हो गया सोशल मीडिया, यूजर्स बोले हिंदी का सम्मान, राष्ट्र का सम्मान

Reported by: Bhasha 14 Sep 2017, 17:12:26 IST
Bhasha

नई दिल्ली: सोशल मीडिया में रोजाना किसी न किसी विषय पर चर्चा और बहस होती है, लेकिन आज का दिन पूरी तरह से हिंदी के नाम रहा। ज्यादातर यूजर्स ने हिंदी के बारे में बात की और समूचा सोशल मीडिया हिंदीमय हो गया।

सुबह से ट्विटर पर हिंदी दिवस ट्रेंड करने लगा और लोगों ने हिंदी के अतीत, वर्तमान और भविष्य को लेकर अपनी राय रखी। राजनीति जगत से लेकर पत्रकार जगत, तकरीबन हर क्षेत्र से जुड़ी हस्तियों ने भी हिंदी दिवस की शुभकमानाएं दीं।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने ट्विटर पर कहा, हिंदी ही एकमात्र ऐसी भाषा है जो समूचे भारत को एक सूत्र में पिरोकर रख सकती है। हिंदी का सम्मान राष्ट्र का सम्मान है। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा, हिंदी भाषा हमारे राष्ट्र का गौरव है और हमारी संस्कृति से जुड़ी है। हमें हमारी राजभाषा हिंदी पर गर्व करना चाहिए।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, हिंदी दिवस पर सभी हिंदी प्रेमियों को शुभकामनाएं। मेरे लिए हिंदी मात्र भाषा नहीं, बल्कि आत्मविश्वास और आत्मसम्मान के साथ जीने का माध्यम है।

अभिनेता और कांग्रेस नेता राज बब्बर ने ट्वीट किया, सभी देशवासियों को हिंदीदिवस की शुभकामनाएं। हिंदी भाषा सांझी विरासत का प्रतीक है। देश की आत्मा है।