1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. छापे में मिला 10000 करोड़ का...

छापे में मिला 10000 करोड़ का सोना, इतनी संपत्ति की मालकिन हैं शशिकला?

दावा किया जा रहा है कि ये सारी रकम जमीन के नीचे सुरंग में छिपा कर रखी गई थी और वो सुरंग भी कोई आम सुरंग नहीं बल्कि आलीशान थी क्योंकि उसमें गहनों को बिल्कुल जूलरी शो रूम की तरह शीशे के भीतर सजा कर रखा गया था और सोने के बिस्किट को लोहे के जालीदार गेट म

Written by: India TV News Desk 08 Dec 2017, 14:07:20 IST
India TV News Desk

नई दिल्ली: नोटों के इन बंडलों को देखकर किसी की भी आंखें चौधियां जाय, सोने की इन सिल्लियों और गहनों को देखकर किसी भी आम इंसान को गश आ जाय। जी हां सोशल मीडिया यही तस्वीरें आज कल सुर्खियां बनीं हुई हैं। सोशल मीडिया पर गहनों, सोने की सिल्लियों और नोटों के इन बंडलों की ये तस्वीरें बड़ी तेजी से वायरल हो रही हैं। दावा किया जा रहा है कि ये पूरी रकम और गहने एक बड़ी राजनेता की है, जिसके घर पर इन्कम टैक्स की छापेमारी हुई और फिर हुई इतनी बड़ी बरामदगी।

इन तस्वीरों में 200, 500 और 2000 के नोटों से कई कार्टन भरे हुए दिख रहे हैं। तस्वीरों में सोने से बनी बेशकीमती गाड़ी भी दिख रही है। कुछ तस्वीरों में बोरी में रखे चूरन जैसी चीज़ को एक शख्स अपनी हथेली में उठाए हुए है। दावा किया जा रहा है कि ये सोने का टुकड़ा है जो इनकम टैक्स डिपार्टमेन्ट ने छापेमारी में बरामद किया है।

दावा किया जा रहा है कि ये सारी रकम जमीन के नीचे सुरंग में छिपा कर रखी गई थी और वो सुरंग भी कोई आम सुरंग नहीं बल्कि आलीशान थी क्योंकि उसमें गहनों को बिल्कुल जूलरी शो रूम की तरह शीशे के भीतर सजा कर रखा गया था और सोने के बिस्किट को लोहे के जालीदार गेट में रखा गया था जो रिमोट से ऑपरेट होता था।

अब सवाल है कि कब और कहां इनकम टैक्स डिपार्टमेन्ट की छापेमारी के बाद बरामद हुई है ये बेशुमार दौलत? सोशल मीडिया में ये दावा किया जा रहा है कि यह बेशुमार दौलत भारतीय राजनीति के एक बड़े राजनेता की है जो पहले एक बड़े राजनेता की सहयोगी थी और अब खुद उसका नाम बहुत बड़ा हो चुका है। वो सिर्फ राजनेता की शागीर्द ही नहीं थी बल्कि वो उसकी सहेली भी थी और एक वक्त था जब वो अपनी उंगलियों पर सबको नचाया करती थी।

कहा जा सकता है कि कोई पद न होते हुए भी पावर उसी के हाथ में थी। सियासत में उसका इतना बड़ा नाम है कि वो एक राज्य की बागडोर तक संभालने वाली थी, लेकिन तकदीर को ये मंजूर नहीं था। तो सवाल उठता है कि हिन्दुस्तान के किसी राजनेता के पास इतनी बेशुमार दौलत हो सकती है कि छापेमारी करने गए इनकम टैक्स अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह जाए। इतना कैश तो किसी बैंक में भी नहीं होता होगा आरबीआई को छोड़कर। जितना घर के तहखाने से मिलने का दावा किया जा रहा है, इतने गहने तो जूलरी के किसी बड़े से बड़े शो-रूम में नहीं होगा।

आखिर कहां रखा गया था ये खजाना और हिन्दुस्तान की राजनीति का वो चेहरा कौन है जिसके घर पर हुई रेड में इतनी दौलत बरामद हुई? वायरल हो रही इस खबर की तहकीकात करने पर पता चला कि जिस राजनेता के नाम को जोड़कर सोशल मीडिया में ये तस्वीरें वायरल की जा रही हैं वो और कोई नहीं, बल्कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रही जयललिता की सहयोगी शशिकला का होने का दावा किया जा रहा है।

ये वही शशीकला हैं जो अभी आय से अधिक संपत्ति के मामले में देश की सबसे बड़ी अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद जेल में सजा काट रही हैं। ये वही शशीकला हैं जो तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनते बनते रह गई हैं और ये वही शशीकला हैं जिन्हें दक्षिण भारत में चिनम्मा के नाम से जाना जाता है। शशीकला भारतीय राजनीति का वो चेहरा है जो पर्दे के पीछे से राजनीति करती आई हैं। शशिकला किंग तो कभी नहीं बनी लेकिन न जाने कितने राजनीतिक चेहरों ने उनके आशीर्वाद से सत्ता में मुकाम हासिल किया। शशिकला हमेशा किंग मेकर की भूमिका निभाती आई हैं।

शशिकला की पार्टी के प्रवक्ता ने इन तस्वीरों को निराधार बताया और कहा कि ये तस्वीरें फर्जी हैं।