1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट: मुस्लिम यात्रियों पर...

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट: मुस्लिम यात्रियों पर लगा बीच रास्ते में नमाज़ पढ़ने का आरोप

Edited by: India TV News Desk 09 Jul 2017, 6:43:33 IST
India TV News Desk

मुंबई के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बीती रात विवाद खड़ा हो गया। दरअसल यह घटना उस समय की है जब एक मुस्लिम यात्री एयरपोर्ट पर गैंगवे में बीच रास्ते में नमाज पढ़ने लगा। मुस्लिम यात्री की इस हरकत का कुछ यात्रियों ने विरोध किया। आपको बता दें कि मुंबई के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नमाजी व्यक्तियों के लिए नमाज पढ़ने की व्यवस्था की गई है। नमाज़ी व्यक्तियों की सुरक्षा में उनके आसपास सीआईएसएफ के जवान तैनात थे। (लालू की बेटी मीसा और दामाद शैलेष से ED ने 6 घंटे पूछताछ की)

हवाई अड्डे पर मौजूद विनीत गोयनका ने इस घटना पर आपत्ति जताई थी। गोयनका ने आरोप लगाते हुए कहा कि वहां पर मौजूद सीआईएसएफ के जवान ने उनके साथ बदसलूकी की। गोयनका ने आरोप लगाया कि, जब नमाज़ी व्यक्तियों के लिए नमाज़ पढ़ने के लिए अलग सी जगह उपलब्ध कराई गई है तो बीच रास्ते में नमाज़ क्यों पढ़ी जा रही है। अगर इन्हें अनुमति दे रहे हो तो मुझे भी पूजा की अनुमति दो? गोयनका ने सीआईएसएफ जवान पर आरोप लगाते हुए कहा कि, जवान ने हिंदूओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी की। इस घटना के बाद गोयनका एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए।

गोयनका ने यह भी आरोप लगाया है कि धरना प्रदर्शन के समय जब उनकी पत्नी ने उनका तस्वीरें लेनी चाही तो सीआईएसएफ जवान ने उनके हाथ से कैमरा छीनने की कोशिश की। गोयनका ने इसके खिलाफ़ शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी खत लिखा है। साथ ही सीआईएसएफ के स्थानीय प्रमुख को भी शिकायती आवेदन दिया है। गोयनका मुंबई से दिल्ली AI 101 फ्लाइट से जाने वाले थे। उन्होंने  रात 8 बजे से साढ़े 10 बजे तक धरना दिया. इसके चलते फ्लाइट छूट गई। उन्होंने सीआएसएफ ऑफिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। शिकायत दो सीआईएसएफ कर्मियों इंस्पेक्टर शशि कुमार और सब-इंस्पेक्टर एचएस रावत के खिलाफ दर्ज कराई है।