1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पीएम नरेंद्र मोदी ने हिंसा की...

पीएम नरेंद्र मोदी ने हिंसा की कड़ी निंदा की, शांति बनाए रखने की अपील की

Edited by: Khabarindiatv.com 25 Aug 2017, 23:39:58 IST
Khabarindiatv.com

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को एक अदालत द्वारा बलात्कार मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद हरियाणा और कुछ अन्य राज्यों में फैली हिंसा को बेहद दुखद बताते हुए आज रात इनकी कड़ी निंदा की और शांति की अपील की। पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव महिर्षि के साथ स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों को सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए दिन-रात जुट जाने को कहा गया है। 

उन्होंने ट्वीट किया, 'हिंसा की घटना दुखद है। मैं हिंसा की कड़ी निंदा करता हूं और सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।' उन्होंने लिखा, 'कानून-व्यवस्था की स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मैंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और गृह सचिव के साथ मिलकर स्थिति की समीक्षा की।'प्रधानमंत्री ने कहा, :मैंने: अधिकारियों से सामान्य स्थिति बहाल करने और हर संभव सहायता उपलब्ध कराने के लिए दिन-रात जुट जाने की अपील की है। 

वर्ष 2002 के बलात्कार के एक मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख को अदालत द्वारा दोषी ठहराये जाने के बाद हरियाणा में हिंसा फैल गयी है जिसमें कम से कम 30 लोगों की जान चली गयी जबकि 250 से अधिक घायल हुए। दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में भी आगजनी की घटनाएं हुईं।