1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. खुशखबरी! Delhi Metro की इस लाइन...

खुशखबरी! Delhi Metro की इस लाइन पर मिलेगा फ्री Wi-Fi का मजा

Edited by: Vineet Kumar Singh 25 Aug 2017, 19:10:05 IST
Vineet Kumar Singh

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने शुक्रवार को अपनी ब्लू लाइन सर्विस के 50 स्टेशनों पर हाई स्पीड मुफ्त Wi-Fi सर्विस लॉन्च कर दी है। दिल्ली मेट्रो ने ऐलान किया है कि दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के सभी 50 स्टेशनों पर शुक्रवार से फ्री वाई-फाई सुविधा शुरू हो गई है। DMRC के बयान के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के यात्री अब द्वारका सेक्टर 21 और वैशाली/नोएडा सिटी सेंटर स्टेशन पर मुफ्त वाई-फाई का मजा ले सकेंगे। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा, इस सुविधा के तहत यात्री, स्टेशन पर सभी स्टैंडर्ड इंटरनेट ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकेंगे।

फ्री Wi-Fi के लिए यूजर्स ऐसे करें लॉग इन
DMRC ने बताया है कि यात्री Wi-fi ऑप्शंस के लिए सर्च करते हुए वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए 'Oui DMRC Free Wifi' सेलेक्ट करना होगा। इसके जरिए यात्री अपने ई-मेल, Facebook, Google, वीडियो चैट के अलावा क्रिकेट और फुटबॉल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जैसी सेवाएं भी ऐक्सेस कर सकेंगे।

अन्य रूट्स पर भी शुरू होगी सुविधा
दिल्ली मेट्रो चरणबद्ध तरीके से अपने सभी नेटवर्क पर वाई-फाई सेवा मुहैया कराएगी। और अगले 6 से 9 महीने के अंदर यलो लाइन (हुड्डा सिटी सेंटर-समयपुर बादली) और एयरपोर्ट लाइन मेट्रो में भी इस सेवा के शुरू होने की उम्मीद है। पिछले साल अक्टूबर में एयरपोर्ट लाइन के सभी 6 स्टेशनों पर Wi-Fi सर्विस की शुरुआत हुई थी।