1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कावेरी विवाद: तमिलनाडु में दूसरे दिन...

कावेरी विवाद: तमिलनाडु में दूसरे दिन भी ‘रेल रोको’ आंदोलन जारी रहा

Bhasha 18 Oct 2016, 15:37:30
Bhasha

चेन्नई: कावेरी मुद्दे पर राज्य में कई जगहों पर आज दूसरे दिन भी विपक्षी दलों और किसानों ने रेल रोको आंदोलन जारी रखा जबकि पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे तमिल मनीला कांग्रेस के नेता जी. के. वासन तथा तकरीबन 300 किसानों को हिरासत में लिया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

यहां एग्मोर रेलवे स्टेशन पर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे एमडीएमके महासचिव वाइको और वीसीके प्रमुख टी. थिरमवलवन ने कई कार्यकर्ताओं के साथ एक एक्सप्रेस ट्रेन रोकी। दोनों वरिष्ठ नेता ट्रेन के इंजन की रेलिंग पर चढ़ गये और सीएमबी के गठन के खिलाफ केंद्र के रुख की निंदा करते हुये नारेबाजी की।

यहां सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एनटीके के नेता सीमन ने अपने समर्थकों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इसी तरह के विरोध प्रदर्शन तिरुचिरापल्ली और तंजावुर समेत राज्य के कावेरी डेल्टा क्षेत्र के अन्य जिलों में भी आयोजित किए गए। सैकड़ों किसान और राजनीतिक दलों के सदस्यों को रेल यातायात को अवरद्ध करने की कोशिश करने के मामले में गिरफ्तार किया गया।

विरोध प्रदर्शन करने के मामले में वासन को उनके कई कार्यकर्ताओं के साथ तंजावुर में हिरासत में लिया गया। तिरुचिरापल्ली जिले में, पुल्लामपडी स्टेशन पर चेन्नई की ओर जाने वाली वैगै एक्सप्रेस रोकने के मामले में करीब 300 किसानों को गिरफ्तार किया गया।