1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. केरला: कन्नूर में भाजपा कार्यकर्ता की...

केरला: कन्नूर में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, RSS कार्यालय पर फेंका गया बम

कन्नूर: कन्नूर में राजनीतिक हिंसा की एक अन्य घटना में माकपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन के विधानसभा क्षेत्र के धर्मादोम क्षेत्र अंतर्गत अंदालूर में एक भाजपा कार्यकर्ता की कथित तौर पर छुरी मारकर हत्या

Bhasha 19 Jan 2017, 20:38:41 IST
Bhasha

कन्नूर: कन्नूर में राजनीतिक हिंसा की एक अन्य घटना में माकपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन के विधानसभा क्षेत्र के धर्मादोम क्षेत्र अंतर्गत अंदालूर में एक भाजपा कार्यकर्ता की कथित तौर पर छुरी मारकर हत्या कर दी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

संतोष (52) पर कल रात उस समय हमला किया गया, जब वह अपने घर में अकेला था। पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में थालीपरंबा स्थित आरएसएस कार्यालय पर एक देसी बम फेंका गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। हालांकि इस घटना में कार्यालय की खिड़की के कांच टूट गये।

कन्नूर के पुलिस अधीक्षक के पी फिलिप ने बताया कि संतोष की अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही मौत हो गई। भाजपा जिले में हड़ताल का आयोजन कर रही है, जहां 57वां राज्य स्कूल कला महोत्सव जारी है। दुकानें एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं और सड़कों पर वाहन नहीं चल रहे हैं।

भाजपा महोत्सव स्थल के सामने से संतोष की शवयात्रा निकालना चाह रही थी, जिस कारण 3 घंटे तक तनाव की स्थिति बनी रही। जब पुलिस ने उनको अनुमति देने से इनकार कर दिया तो कार्यकर्ता सड़कों पर आ गये और उन्होंने प्रदर्शन किया।

हालांकि कन्नूर के कलेक्टर मीर मोहम्मद अली के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने शव को ले जा रही एंबुलेंस और दो कारों को आगे बढ़ने की इजाजत दी। कन्नूर में हड़ताल के दौरान विभिन्न स्थानों पर पथराव की छिटपुट घटनाएं देखने को मिलीं।