1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बेनामी संपत्ति केस: आयकर विभाग ने...

बेनामी संपत्ति केस: आयकर विभाग ने राबड़ी और तेजस्वी से की पूछताछ

Reported by: IANS 29 Aug 2017, 18:53:42 IST
IANS

पटना: आयकर विभाग ने कथित बेनामी संपत्ति के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। विभाग की एक टीम मंगलवार को पटना में लालू प्रसाद की पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके पुत्र व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से बेनामी संपत्ति के मामले में पूछताछ की।

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तेजस्वी प्रसाद यादव को सुबह साढ़े 10 बजे पटना के आयकर गोलंबर स्थित आयकर विभाग के कार्यालय बुलाया गया। दोपहर के बाद राबड़ी देवी और सांसद मीसा भारती भी आयकर विभाग के कार्यालय पहुंचीं, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

राजद के एक वरिष्ठ नेता भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि बिना किसी सुरक्षा के तेजस्वी सुबह में ही यहां पहुंचे थे, जिस कारण किसी को इसकी भनक नहीं लग सकी। सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग ने जो प्रश्नावली तैयार की है, उसी आधार पर इन सबसे पूछताछ की जा रही है।

इससे पहले, लालू की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश से दिल्ली में आयकर विभाग व प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था।

गौरतलब है कि बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी (अब उपमुख्यमंत्री) लालू प्रसाद के परिवार पर कई बेनामी संपत्ति रखने का आरोप लगातार लगाते रहे हैं।