1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. उप्र में शमशान के लिए 600...

उप्र में शमशान के लिए 600 करोड़ का ही बजट क्यों: अमित शाह

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कब्रिस्तान-शमशान वाले बयान को फिर से हवा दी। शाह

IANS 06 Mar 2017, 20:12:20 IST
IANS

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कब्रिस्तान-शमशान वाले बयान को फिर से हवा दी। शाह ने कहा, "उत्तर प्रदेश में कब्रिस्तान के लिए पांच साल में 1200 करोड़ रुपये जबकि शमशान के लिए मात्र 600 करोड़ रुपये का बजट दिया गया।"

अमित शाह ने उत्तर प्रदेश चुनाव दो-तिहाई बहुमत से जीतने का दावा किया है। शाह ने साक्षी महाराज के बयान से किनारा करते हुए कहा, "साक्षी महाराज के बयान को आप भाजपा का बयान नहीं मान सकते। प्रदेश के किसी कोने में पार्टी के एक कार्यकर्ता के बयान को आप पार्टी की रणनीति मान लेंगे, ये तो हमारे साथ अत्याचार है।"

ये भी पढ़ें

शाह ने विकास को पार्टी का एजेंडा बताया। उन्होंने कहा, "राज्य में सपा-बसपा का शासन से अव्यवस्था फैली है।" उन्होंने सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि गायत्री प्रजापति के मामले में जानबूझकर ढिलाई बरती गई है। गायत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए सर्वोच्च न्यायालय के पास जाने की जरूरत क्यों पड़ी? गायत्री प्रजापति के चुनाव होने खत्म होने तक, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी भी नहीं हुई।

अमित शाह ने अखिलेश सरकार पर धर्म और जाति के आधार पर लैपटॉप बांटने के आरोप लगाए।