1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की हार...

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की हार के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, 15 गिरफ्तार

Khabarindiatv.com 20 Jun 2017, 16:38:49 IST
Khabarindiatv.com

भोपाल: चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत की हार के बाद ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबक, इन लोगों ने फाइनल मैच में भारत की हार और पाकिस्तान की जीत की खुशी में पटाखे जलाने के साथ-साथ नारेबाजी भी की थी। 

शाहपुर पुलिस ने इस घटना पर कार्रवाई करते हुए 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। शाहपुर पुलिस थाना प्रभारी संजय पाठक ने बताया, ‘मैच खत्म होने के बाद इन लोगों ने पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया। आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने पर IPC की धारा 120बी, 124ए के तहत इन्हें गिरफ्तार किया गया है।’ संजय पाठक ने कहा, ‘धारा 124ए में यह स्पष्ट है कि जो भी ऐसा कृत्य करेगा जो राष्ट्र की गरिमा के विपरीत हो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’ 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को भारत-पाकिस्तान मैच खत्म होने के बाद बड़ी संख्या में युवक घर से निकले और गांव में घूमकर पटाखे जलाए। गौरतलब है कि चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था।