देखें विराट की विराट पारी तस्वीरों में

  • कप्तान विराट कोहली (151 नॉटआउट) और चेतेश्वर पुजारा (119) की शतकीय पारियों की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन की समाप्ति तक 4 विकेट के नुकसान पर 317 रन बना लिए थे। हालंकि पुजारा सेंचुरी बनाकर आउट हो गए लेकिन कोहली जमे रहे और उम्मीद की जा रही थी कि वह अगले दिन इस विकेट पर लंबी पारी खेलेंगे।

  • लेकिन जैसा सोचा वैसा हुआ नही। भारत ने आज सुबह कल के स्कोर 317/4 से आगे खेलना शुरु किया लेकिन स्कोर में अभी 35 रन ही जुड़े थे कि कप्तान कोहली 167 के निजी स्कोर पर स्लिप पर पकड़े गए। कोहली कल के अपने स्कोर में 16 रन ही जोड़ सके। अली की ऑफ स्टम्प के बाहर की गेंद पर कोहली ने ड्राइव लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े बेन स्टोक्स के हाथों में समा गई।

  • आउट होने के बावजूद अपने पसंदीदा मैदान पर अपना 50वां मैच खलेने उतरे कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी खराब फॉर्म को पीछे छोड़ते हुए टीम को मजबूती प्रदान की। कोहली इस मैदान पर खेल के सभी प्रारुपों में पिछले पांच मैचों में सभी में अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं।

  • भारत ने पहले सत्र में लोकेश राहुल 0 और मुरली विजय 20 के विकेट गंवाए। लेकिन इसके बाद पुजारा और कोहली ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम की स्थिति को मजबूत किया। दोनों ने चायकाल तक तीसरा विकेट नहीं गिरने दिया। चायकाल में जाने से पहले पुजारा अपने 10वें शतक से तीन और कोहली अपने शतक से नौ रन दूर थे।

  • कोहली ने 267 गेंदों पर 18 चौक्कों की मदद से 167 रन बनाए। इसके साथ ही कोहली 49 टेस्ट मैच में 13 शतक लगा चुके हैं।