$image
  1. Home
  2. Gallery
  3. Khabartube
  4. जब शादी के बाद पड़ा पहला...

जब शादी के बाद पड़ा पहला करवा चौथ..

India TV News Desk 17 Oct 2016, 14:28:39

भारतीय महिलाएं हर साल अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं। यह व्रत महिलाओं के लिए बहुत ही खास होता है। आज की जनरेशन की बात करें, तो लड़कियां इसे एक अंधविश्वास या यूं कहें कि एक ढोंग समझती है। आज की युवा लड़कियां को मन में यह रहता है कि कोई दिन भर भूखे प्यासे रहने से पति की लंबी आयु नहीं हो सकती है।

पहले के जमाने में सिर्फ पत्नी अपने पति के लिए व्रत रखती थी, लेकिन आज पति भी अपनी पत्नी के लिए व्रत रखता है। आज के समय में पति-पत्नी, गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेड इसलिए व्रत रखते है कि उनके बीच हमेशा यूं ही प्यार बना रहें।

जब किसी लड़की का शादी के बाद पहला व्रत होता है, तो उसकी बात ही अलग होती है। सुबह जल्दी जगकर सर्गी खाना साथ में परिवार को जो प्यार मिलता है उसकी बात ही कुछ अलग होती है। भूख-प्यासे रहने से चांद का इंतजार करना। जिससे वह जल्दी से निकले और वह अपना व्रत तोड़े। यह वो लम्हें होते है जिसे अगर आप बटोरना चाहें तो आसानी से खुशी-खुशी बंटोर सकती है।

Funky Flunky ने ऐसे ही एक वीडियो शेयर किया जिसमें ये दिखाया कि शादी के बाद इंसान में कितना बदलाव आ जाता है। पति-पत्नी दोनों एक दूसरे की ज्यादा केयर करने लगते है। ऐसा ही इस वीडियो में दिखाया गया है जहां एक पति अपनी पत्नी से कहता है "जब मैं एक बॉयफ्रेंड के रुप में तुमसे करवाचौथ में व्रत रखने को कहता था, तो तुम्हारे मुंह से एक ही शब्द नहीं निकलता था और कहती थी। ऐसा कुछ नहीं हो सकता है यह बेकार की चीज है। मैं दिनभर भूखी नहीं रह सकती हूं। मैं तुमसे प्यार करती हूं इसके लिए मुझे प्रूफ देने की जरुरत नहीं होती है, लेकिन वहीं शादी के बाद ऐसा क्यों? इस बात पर जो पत्नी ने जवाब दिया उसे सुन आप भी अपने पार्टनर से आदर और प्यार करने लगेगे। जानिए ऐसा क्या कहा।