#VandeMataramIndiaTV: आतंकवाद के ख़िलाफ़ इंडिया टीवी का मेगा कॉन्क्लेव ''वंदे मातरम्'' का आगाज

  • Image Source : #VandeMataramIndiaTV

    देश भर में इन दिनों 70वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां चल रही हैं और इस मौक़े पर देश के प्रमुख न्यूज़ चैनल इंडिया टीवी एक मेगा कॉन्क्लेव कर रहा है, जिसका नाम है ''वंदेमातरम्'' । इस कॉन्क्लेव का विषय है- कैसे आतंकवाद से निबटा जाए और आतंकवाद का कश्मीर पर असर। इस मेगा कॉन्क्लेव में कश्मीर घाटी में व्याप्त आतंकवाद से निपटने के उपायों पर राजनीतिक, सामाजिक, सामरिक और रक्षा के क्षेत्रों से जुड़ी जानी मानी हस्तियां गहन विचार विमर्श हो रहा है।

  • Image Source : #VandeMataramIndiaTV

    इंडिया टीवी के चैयरमैन और एडिटर-इन-चीफ़ रजत शर्मा की अगुवाई में अनुभवी पत्रकारों की टीम इस गंभीर और जटिल मुद्दे पर दिल भर की चर्चा के माध्यम से उन संभावित समाधानों पर रौशनी डालेगी जो हमें सर्वसम्मति से एक कारगर और प्रभावी हल की तरफ़ ले जा सके।

  • Image Source : #VandeMataramIndiaTV

    रक्षा मंत्री जेटली ने कहा कश्मीर में हमें आम आदमी के साथ मिलकर आतंकवाद से लड़ना है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद कश्‍मीर में पत्‍थरबाजों की संख्‍या में भी कमी आई है। उन्होने कहा कि नोटबंदी से नक्सल और आतंकी गतिविधियों को बड़ी चोट पहुंची। नोटबंदी के बाद युवाओं को बरगलाने के लिए आतंकवादियों की क्षमता घटी है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नोटबंदी के बाद कश्‍मीर में पत्‍थरबाजों की संख्‍या में भी कमी आई है और युवाओं को बरगलाने के लिए आतंकवादियों की क्षमता घटी है।

  • Image Source : #VandeMataramIndiaTV

    कश्मीर में आतंकवाद के सवाल पर देश के रक्षामंत्री अरुण जेटली का कहना है कि पाकिस्तान सीधे तौर पर भारत का मुकाबला नहीं कर सकता इसलिए वह कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। आजादी के बाद से कभी पाकिस्तान ने इस सच्चाई को स्वीकार नहीं किया कि कश्मीर भारत का हिस्सा है.. ये उनका Unfinished agenda रहा है। अरुण जेटली ने आतंकवाद के ख़िलाफ़ इंडिया टीवी का मेगा कॉन्क्लेव ''वंदे मातरम्'' में रजत शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए ये बातें कही।