1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. सात नहीं आठ फेरे लेंगी पहलवान...

सात नहीं आठ फेरे लेंगी पहलवान गीता फोगाट, आमिर देंगे शादी का जोड़ा

India TV Entertainment Desk 20 Nov 2016, 16:10:01 IST
India TV Entertainment Desk

नई दिल्ली: देश की पहली महिला पहलवान गीता फोगाट आज परिणय सूत्र में बंधेगी। अपनी शादी में गीता सात नहीं बल्कि आठ फेरे लेंगी। उनका आठवां फेरा बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं के लिए होगा। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी महिला पहलवान की शादी में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं। (देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

हरियाणा के भिवानी जिले के बलाली गांव की गीता की शादी सोनीपत के राठधाना गांव के पहलवान पवन से होगी। इन दोनों की शादी में इस बार कुछ नया होने वाला है। दोनों ने समाज को संदेश देने का फैसला किया है। दोनों सात फेरे पारंपरिक तरीके से लेंगे वहीं, आठवें फेरे में ‘बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओ’ की शपथ लेंगे। पहलवान गीता का मानना है कि उनके इस संदेश से प्रदेश में बेटियों को आगे बढ़ाने और उन्हें शिक्षा देनें संबंधी अभियान को बल मिलेगा।

Also read:

आमिर देंगे गीता फोगट को शादी का जोड़ा

महावीर सिंह फोगट की बड़ी बेटी गीता फोगट अंतरराष्ट्रीय रेसलिंग चैंपियन, कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट रही है। गीता की शादी में आमिर खान उन्हें एक खास तोहफा देने जा रहे हैं और यह कुछ और नहीं बल्कि एक पिता द्वारा दिया जाने वाला शादी का जोड़ा है।

परंपरागत रीति-रिवाज से होने वाली इस शादी में आमिर लड़की वालों की तरफ से शामिल हुए हैं। गीता की शादी आज हरियाणा के बलाली गांव में हो रही है और आमिर खुद शादी की सारी तैयारियों पर ध्यान दे रहे है।

CM खट्टर को भेजा न्योता

गीता की शादी में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित तमाम मंत्रियों और सांसदों को न्योता भेजा गया है। साथ ही केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल को भी निमंत्रण भेजा गया है।