1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. 8 सफल लोग जिन्‍होंने साबित किया...

8 सफल लोग जिन्‍होंने साबित किया कि सक्‍सेस के लिए अंग्रेजी आना जरूरी नहीं

India TV Entertainment Desk 13 Oct 2016, 22:03:52
India TV Entertainment Desk

नई दिल्ली: आज हम जिस माहौल में रह रहे हैं उसमें हर माता-पिता यही चाहते हैं कि उनके बच्चे फर्राटेदार अंग्रेजी बोले। कई लोगों को ऐसा लगता है कि अगर आपकी अंग्रेजी में पकड़ कमजोर है तो आप समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर नहीं चल पाएंगे, या बाहर जाकर दूसरे लोगों से बातचीत करने में तकलीफों का सामना करना होगा। लेकिन क्या सचमुच यह इतना मुश्किल होता।

ये भी पढ़े-

अगर आप अंग्रेजी नहीं जानते तो क्या आप लाइफ में वो मुकाम हासिल नहीं कर सकते जो बाकी मशहूर हस्तियों ने किए हैं? कुछ वक्त पहले अभिनेत्री श्रीदेवी के अभिनय से सजी एक फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' आई थी। जिसमें वह बेहतरीन कुक होती हैं। लेकिन उनकी बेटी और पति सिर्फ इसलिए उनका हमेशा मजाक बनाते थे, क्योंकि उन्हें अंग्रेजी भाषा नहीं आती। लेकिन क्या रियल लाइफ में भी ऐसा होता है? इसकी जीती जागती मिसाल है भारत के कुछ ऐसे जाने माने चेहरे जिन्होंने न सिर्फ अपने परिवार का बल्कि दुनियाभर में अपने देश का नाम ऊंचा किया है। आज हम आपके सामने ऐसे ही कुछ मशहूर हस्तियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो अंग्रेजी न जानते हुए भी बुंलदियों पर पहुंचे हैं।

कपिल शर्मा
स्टैंडअप कॉमेडियन कपिल शर्मा को आज कौन नहीं जानता, उन्हें अपने करियर में सफलता हासिल करने के लिए अंग्रेजी या किसी और भाषा की जरूरत नहीं पड़ी। अमृतसर के एक साधारण से परिवार से ताल्लुक रखने वाले कपिल ने अपने हुनर के दम पर दुनियाभर में पहचान हासिल की है।

अगली स्लाइड में पढिए और हस्तियों के बारें में