1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. अमिताभ के बारे में बेटी श्वेता...

अमिताभ के बारे में बेटी श्वेता नंदा ने कही ये खास बात

India TV Entertainment Desk 17 Oct 2016, 19:31:52
India TV Entertainment Desk

मुंबई: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन पिछले दिनों अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा और पोती अराध्या बच्चन के लिए एक पत्र लिखे जाने को लेकर सुर्खियों में छा गए थे। लेकिन अब उनकी लाडली श्वेता बच्चन नंदा ने भी अपने पिता बिग बी को लेकर काफी बातें कही हैं। दरअसल श्वेता से अक्सर यह सवाल किया जाता है कि कौन सी चीज उनके पिता को कूल बनाती है? और श्वेता को लगता है कि बदलते समय के अनुरूप खुद को ढालने की महानायक की कला ही उन्हें कूल बनाती है। यह कला उन्हें आज की पीढ़ी के अनुरप बनाती है। बच्चन ने अपने 73वें जन्मदिन पर अपनी बेटी द्वारा लिखे गये एक भावनात्मक पत्र को अपने ब्लॉग पर शेयर किया। इस पत्र में श्वेता ने बताया है कि कौन से चीज बच्चन को लिविंग लीजेंड बनाती है।

इसे भी पढ़े:-

श्वेता ने लिखा, “कई बार यह सवाल पूछे जाने के बाद कि आपके पिता को कौन सी चीज कूल बनाती है? मुझे यह लगता है कि इसका कोई गुप्त नुस्खा नहीं है। वह बदलते समय के अनुरूप खुद को ढाल लेते हैं। यह जितना आसान है उतना ही मुश्किल भी है।” उन्होंने लिखा, “वह नई पीढ़ी के संगीत, कला या पहनावे को लेकर नकारात्मक नहीं होते। वास्तव में उन्होने इन सभी चीजों के साथ सामंजस्य स्थापित कर लिया है। वह कभी भी बदलते दौर में पीछे नहीं रहते। वह नई तकनीक, जैसे कि सोशल मीडिया के मामले में भी उस्ताद हैं। वह इन सभी चीजों में शीर्ष पर हैं।“

श्वेता ने बॉलीवुड के कई युवा कलाकारों के साथ तालमेल बिठा लेने की बच्चन की क्षमता की भी तारीफ की। श्वेता ने लिखा, “वह समय के साथ चलने के लिए खुद को तैयार कर लेते है। मैंने एक रात फिल्म निर्माता करण जौहर के घर पर डिनर पर उन्हें एक कमरे में सफल युवाओं से घिरा हुआ देखा था। उन्होंने उन सभी को प्रभावित किया था लेकिन सबसे खूबसूरत चीज यह थी कि वहां से सबसे ज्यादा ग्यान लेकर घर लौटने वालों में वही थे।“

उन्होंने लिखा, फिल्म ‘पिंक’ के स्टार का फिल्म इंडस्ट्री में चार दशक से अधिक समय तक काम करने का सपना था और आज उनका सपना और भी मजबूत होता जा रहा है। श्वेता ने फिल्म उद्योग में प्रतिष्ठा के साथ बने रहने के लिए बच्चन की तारीफ की।

उन्होंने लिखा, “उनकी लोकप्रियता समय की कसौटी पर खरी उतरी है। उन्हें बदनाम करने वाले अभियान, थोड़े समय के लिए राजनीति, एक घातक दुर्घटना जैसी चीजों का सामना करना पड़ा है।“ श्वेता ने लिखा, “उन्होंने आज भी खुद को युवा कलाकारों वाली इंडस्ट्री के अनुकूल बनाये रखा है। उन्होंने एंग्री यंग मैन से लेकर लिविंग लीजेंड तक का सफर तय किया है।“ हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘पिंक’ के लिए वाहवाही बटोर चुके बच्चन जल्द ही राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘सरकार 3’ में काम करना शुरू करेंगे।