1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. मुंबई: संजय दत्त ने कहा- "मैं...

मुंबई: संजय दत्त ने कहा- "मैं तब भी बेगुनाह था, मैं अब भी बेगुनाह हूं"

Edited by: India TV Entertainment Desk 12 Sep 2017, 13:16:53 IST
India TV Entertainment Desk

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘भूमि’ के प्रमोशन में काफी व्यस्त हैं। यह फिल्म पिता और बेटी के रिश्तों पर आधारित हैं। इसमें अभिनेत्री अदिति राव हैदरी को संजय दत्त की बेटी का किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है। दर्शकों के साथ संजय दत्त को भी अपनी इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं। संजय दत्त ने अब तक की अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है। नशे की लत से जूझने से लेकर उन्होंने जेल की सजा भी काटी है। संजय दत्त का कहना है उन्होंने अपने अनुभवों से काफी सबक सीखे हैं और उनकी बेगुनाही बरकरार है। वर्ष 1981 में आई फिल्म 'रॉकी' से बॉलीवुड में शानदार आगाज करने वाले संजय दत्त ने नशे की लत में पड़कर अपने निजी जीवन को संकट में डाल लिया था और हालात तब और बिगड़ गए जब अवैध रूप से हथियार रखने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और वह दोषी करार दिए गए थे।

पिछले साल जेल से रिहा होने के बाद वह फिल्म 'भूमि' से अपनी वापसी कर रहे हैं। संजय से पूछा गया कि जीवन का हर अनुभव कुछ सिखाता है, उन्होंने अपने जीवन के उन खराब दिनों (स्याह पक्ष) से क्या सीखा है? इस पर अभिनेता ने कहा, "बहुत कुछ..मैंने बहुत कुछ सीखा। मैं उस समय बेगुनाह था, मैं अभी भी बेगुनाह हूं, लेकिन जीवन से कुछ सबक सीखा है।" संजय 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार धमाकों के मामले में अवैध रूप से हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार हुए, जिसमें 250 से ज्यादा लोग मारे गए थे और सैकड़ों घायल हुए थे। (दिल्ली में 5 साल की बच्ची संग हुए दिष्कर्म पर बोले संजय दत्त)

यह पूछे जाने पर कि उनका जीवन परेशानियों से भरा रहा है, ऐसे में क्या वह जीवन के किसी अध्याय को फिर से लिखना पसंद करेंगे, तो संजय ने कहा, "नहीं।" लंबे अर्से बाद कैमरे के सामने आने को लेकर नर्वस होने के बारे में पूछे जाने पर अभिनेता ने फौरन जवाब दिया कि उन्होंने नर्वस महसूस नहीं किया। संजय हिंदी सिनेमा के विकास को सकारात्मक मानते हैं। उन्होंने कहा कि यह उद्योग अब ज्यादा पेशेवर हो गया है और फिल्में समय पर बनती हैं, जो बेहद अच्छी बात है। वह अभिनेता तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'साहेब, बीवी और गैंगस्टर-3' में काम करने को लेकर उत्साहित हैं।